Advertisment

मैं मोदी साहब से अनुरोध करता हूं भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट... : शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Narendra Modi and Shahid Afridi (Image Source: Twitter)

Narendra Modi and Shahid Afridi (Image Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का आग्रह किया है। बता दें कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव की वजह से पिछले कई सालों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय इवेंट और एशिया कप में खेलते हैं।

Advertisment

शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री मोदी से दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट शुरू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को एक स्ट्रॉन्ग बोर्ड होने के बावजूद दुश्मन बनाने के बजाय दोस्त बनाने पर फोकस करना चाहिए।

जानिए क्या कहा शाहिद अफरीदी ने

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर कहा कि, मैं मोदी साहब से अनुरोध करूंगा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें। अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहते हैं और वह हमसे बात नहीं करता है तो हम क्या कर सकते हैं?

Advertisment

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय बोर्ड काफी बहुत मजबूत है, लेकिन जब आप मजबूत हों, आपकी अधिक जिम्मेदारी होती है। आप ज्यादा दुश्मन बनाने की कोशिश नहीं करते हैं, आपको दोस्त बनाने की जरूरत है। जब आप ज्यादा दोस्त बनाते हैं तो आप काफी मजबूत होते हैं।

दोनों बोर्ड में एशिया कप 2023 को लेकर चल रहा विवाद

आपको बता दें कि भारतीय बोर्ड और पीसीबी के बीच आगामी एशिया कप की मेजबानी को लेकर विवाद चल रहा है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने लगभग स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और राजनीतिक माहौल को देखते हुए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

हालांकि, शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि हाल में कई टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों देशों की सरकारें हरी झंडी देती हैं, तो दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जा सकती है।

Cricket News India General News Pakistan Legends League Cricket Shahid Afridi