in

आखिर क्यों शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को टी-20 की कप्तानी छोड़ने को कहा?

अफरीदी ने कहा मैं चाहता हूं कि बाबर लंबे प्रारूप में अपनी कप्तानी पर ध्यान दें।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन इससे पहले टूर्नामेंट में उनकी शुरुआत बेहदर खराब हुई थी। वे भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले दो मुकाबले गंवा बैठे थे, जिसके बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचनाओं हुई थी। फिर भी टीम ने शानदार वापसी की और फाइनल तक पहुंची।

इसके बावजूद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को काफी कुछ झेलना पड़ा है। पाकिस्तानी फैन्स उन्हें कप्तानी से हटाने को भी कह रहे हैं। इन सबके बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी चाहते हैं कि बाबर आजम खेल के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ दें और अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करें।

‘बाबर आजम बल्लेबाजी पर फोकस करें’

अफरीदी ने कहा कि, ‘बाबर आजम कराची किंग्स के मैनेजमेंट से खुश नहीं थे और ऐसा है। मुझे लगता है कि उन्हें कड़े फैसले लेने होंगे और टी-20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहिए। सिर्फ टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करनी चाहिए।’

शाहिद अफरीदी ने आगे ये भी कहा, ‘मैं बाबर आजम की काफी इज्जत करता हूं और इसलिए चाहता हूं कि टी-20 क्रिकेट में कप्तानी का प्रेशर न लें। मैं चाहता हूं कि वह लंबे प्रारूप में अपनी कप्तानी पर ध्यान दें। आपके पास शादाब, रिजवान और शान मसूद जैसे खिलाड़ी हैं, जो टी-20 प्रारूप में टीम की कमान संभाल सकते हैं।’

वर्ल्ड कप में नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

बहरहाल, बाबर आजम के 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन की बात करें तो उनका बल्ला टूर्नामेंट में खामोश ही रहा। वह 7 मैचों में 93.23 के स्ट्राइक रेट से 124 रन ही बना सके। हालांकि, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 42 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी, लेकिन फाइनल में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे।

Indian Cricket Team (Image source- Twitter)

NZ vs IND: आज ओपनिंग करने उतरेगा यह धाकड़ बल्लेबाज! वर्ल्ड कप में मिला होता मौका तो…

पीएम मोदी रोहित शर्मा विराट कोहली PM modi rohit sharma virat kohli

‘सेमीफाइनल दोबारा होगा, कान खोल के सुन लो’ पीएम मोदी की चेतावनी, रीमैच की बात सुनकर रोहित-विराट खुश?