in

शाहिद अफरीदी का विवादित बयान, बोले- अंतरराष्ट्रीय बोर्ड भारत को पहुंचाना चाहता है सेमीफाइनल में

भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला कई कारणों से सुर्खियों में रहा।

Shahid Afridi
Shahid Afridi ( Image Credit: Twitter)

भारत ने बुधवार को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हाराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी भी मजबूत कर ली। भारत द्वारा मिले 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बांग्लादेश ने जबरदस्त शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने महज 21 गेंदों में भी अपना अर्धशतक पूरा किया।

हालांकि, बारिश ने बांग्लादेश की रफ्तार को रोक दिया और जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो उन्हें 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन जब बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा करने दोबारा उतरी तो मोमेंटम खो चुकी थी और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण टारगेट से दूर रह गई।

हालांकि यह मैच कई कारणों से सुर्खियों में रहा। उनमें से एक विराट कोहली का अंपायर को वाइड के लिए इशारा करना भी शामिल रहा, जिस पर कप्तान बांग्लादेश के कप्तान ने नाराजगी जताई थी। वहीं मैच के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन ने कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया।

हसन के बयान के बाद कई क्रिकेट जानकारों ने भी इस पर अपनी राय व्यक्त की। अब इस लिस्ट में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी शामिल हो गए हैं।

जानिए क्या कहा शाहिद अफरीदी ने

उन्होंने समा टीवी पर कहा कि, “शाकिब अल हसन ने भी यही कहा और यह स्क्रीन पर भी दिखाया गया। आपने मैदान देखा और कितना गीला था। लेकिन मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय बोर्ड का झुकाव भारत की ओर है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत सेमीफाइनल में पहुंचे। किसी भी कीमत पर। और अंपायर भी वही थे जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को अंजाम दिया। दुनिया जानती है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा।”

इस बीच शाहिद अफरीदी ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास की तारीफ की। उन्होंने कहा कि लिटन दास की बल्लेबाजी अद्भुत थी। उन्होंने सकारात्मक क्रिकेट खेला। छह ओवरों के बाद, हमें लगा कि अगर बांग्लादेश ने 2-3 ओवर के लिए विकेट नहीं गंवाए होते, तो वे मैच जीत जाते। कुल मिलाकर बांग्लादेश ने जबरदस्त खेल दिखाया।

पाकिस्तानी फैंस

“ये भी ठीक है…” अब पाकिस्तान फैंस ने भारत पर लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है मामला?

शेहर शिनवारी जिम्बाब्वे 20-20 वर्ल्ड कप

जिम्बाब्वे खिलाड़ियों में लगेगी दूल्हा बनने की होड़, भारत को हराने पर मिलेगी पाकिस्तानी बीवी