Advertisment

भारत-पाकिस्तान के फ्यूचर टूर पर शाहिद अफरीदी का चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के फ्यूचर टूर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Shahid Afridi

Shahid Afridi ( Image Credit: Twitter)

यह सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमें दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पिछले कई सालों से एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रही हैं। फिर भी दोनों टीमें वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंटों में एक-दूसरे खिलाफ खेलते हुए नजर आते हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के फ्यूचर टूर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisment

शाहिद अफरीदी ने दिया चौंकाने वाला बयान

अफरीदी ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि भारतीय फैन्स पाकिस्तानी क्रिकेटरों के भारत में खेलने के लिए स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि वे मेन इन ग्रीन खिलाड़ियों के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। अफरीदी ने CricPakistan.com से कहा, 'पाकिस्तान और भारत के बीच संबंध क्रिकेट के कारण हमेशा बेहतर हुए हैं।' उन्होंने कहा कि, 'भारतीय फैन्स पाकिस्तान को भारत में क्रिकेट खेलते देखना चाहते हैं।'

आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब एशिया कप 2023 में भारत के खेलने को लेकर दोनों देशों के बोर्डों के बीच तनाव चल रहा है। पिछले महीने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने जब यह कहकर सबको चौंका दिया कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट को न्यूट्ल स्थान पर आयोजित किया जाय।

Advertisment

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा पाकिस्तान

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने जवाबी हमला किया और कहा था कि अगर वे यहां नहीं आते तो है अच्छा है, लेकिन ऐसा होता है तो पाकिस्तान की टीम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में भाग नहीं लेगी बहरहाल भारत और पाकिस्तान की टीमें भविष्य में एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगी या नहीं यह तो समय बताएगा।

फिलहाल पाकिस्तान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है। पहले टेस्ट में मेहमान इंग्लैंड टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 74 रनों से हराया। इसके साथ ही उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है।

General News India Cricket News Pakistan Shahid Afridi