in

बांग्लादेश क्रिकेट बॉर्ड की चेतावनी के बाद रद्द हुआ शाकिब अल हसन का बेटविनर डील, टीम की कप्तानी मिलने पर संकट

बीसीबी ने कहा कि, “शाकिब का बेटविनर से कोई नाता नहीं है।”

Shakib Al Hasan
Image Credit Twitter

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अल्टीमेटम के बाद शाकिब अल हसन ने बेटविनर के साथ अपना करार वापस ले लिया है। बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन ने सख्त होकर कहा है कि सट्टेबाजी या जुए को बढ़ावा देने वाले खिलाड़ी या किसी भी संस्थान पर बोर्ड माफ नहीं करेगा और उनपर कड़ी कारवाई करेगा।

35 वर्षीय शाकिब आगामी एशिया कप में बांग्लादेश की टीम का नेतृत्व करने वाले थे, हालांकि तब तक बेटविनर के साथ उनके इस डील के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। बांग्लादेश के कानूनों और संविधान के अनुसार, जुआ जैसी गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध है।

बोर्ड ने दिखाई सख्ती

बता दें कि, 2 अगस्त को एक सोशल मीडिया पोस्ट में, शाकिब ने बेटविनर के साथ अपने डील की घोषणा की थी, जिसके बाद बीसीबी ने इस बारे में जांच किया। 11 अगस्त को, बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन ने इस मामले पर बीसीबी के रुख को स्पष्ट किया, और उनकी टिप्पणी के कुछ ही घंटों बाद शाकिब को टीम से निकाल दिया गया था। जिसके बाद उन्हें फिर से चयन प्रक्रिया में डाला जाएगा।

क्रिकबज से बात करते हुए बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन ने कहा कि, “जहां तक ​​शाकिब का सवाल है, यहां दूसरे विचार का कोई विकल्प नहीं है और इसमें बीसीबी का रुख स्पष्ट है। जब मैं पहली बार बीसीबी में आया था तो मैंने कहा था कि इस संबंध में बोर्ड की जीरो टॉलरेंस है, और बीसीबी इसे स्वीकार नहीं करेगा, चाहे आप इसे कैसे भी समझाएं। इस हिसाब से शाकिब के पास बेटविनर से सौदा करने का कोई तरीका नहीं बनता है। हमें मोहम्मद अशरफुल जैसे खिलाड़ियों को निकालना पड़ा, इसलिए उनके पास इस डील को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अब फैसला उनके पास है। हमने उन्हें एक नोटिस जारी कर दिया है हम आज तक जवाब की उम्मीद कर रहे हैं। इसके बाद हम तय करेंगे कि वह टीम में रहेंगे या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “उनका बेटविनर के साथ किसी भी तरह का संबंध नहीं हो सकता है और उन्हें यह डील छोड़नी ही पड़ेगी। वह हमारी टीम में नहीं होगा, इसलिए उन्हें कप्तानी देने का कोई सवाल ही नहीं है और न ही इस पर कोई चर्चा हो सकती है। हमने पहले ही फैसला कर लिया है और हम इसके बारे में बहुत स्पष्ट हैं।”

बांग्लादेश जल्द कर सकती है एशिया कप के लिए टीम का ऐलान 

हसन ने यह भी कहा है कि बोर्ड 12 अगस्त तक या 1-2 दिन बाद एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर देगी। बोर्ड अभी कुछ चीजों पर निर्णय लेना चाहती है क्योंकि कई मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल हो जानें के कारण टीम बना पाना मुश्किल सा है।

 

Urvashi Rautela and Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

ऋषभ पंत पर बरसी उर्वशी रौतेला, पीछा छोड़ने वाली बात पर बोला- भईया क्रिकेट खेलने पर ध्यान दो

Andre Russell

‘मैं चुप रहने वाला हूं’ – आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज प्रबंधन पर किया पलटवार, जानें क्या हुआ बवाल?