Advertisment

शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, फैंस ने क्यों लिया धोनी का नाम?

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट के चलते शार्दुल ठाकुर को पिछले कुछ समय से इंडियन टीम के लिए खेलने के अधिक मौके मिले हैं।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Shardul Thakur

Shardul Thakur

1 अगस्त को खेले गए वेस्टइंडीज बनाम भारत मुकाबले में इंडियन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम को 200 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए शानदार रही जिनमें सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सहित तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर शामिल है।

Advertisment

मोहम्मद सिराज की गैर-मौजूदगी में अनुभवहीन भारतीय पेस अटैक ने न केवल शानदार गेंदबाजी की बल्कि इंडियन टीम को सीरीज जीताने में भी अहम योगदान दिया। खेली गई वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शार्दुल ठाकुर आठ विकेट लेकर टॉप पर रहे हैं।

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर शार्दुल ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

भारतीय टीम इस समय चोटिल खिलाड़ियों से परेशान हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट के चलते शार्दुल ठाकुर को पिछले कुछ समय से इंडियन टीम के लिए खेलने के अधिक मौके मिले हैं। तेज गेंदबाज ने उन मौकों को बखूबी भूनाया है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले शार्दुल ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है।

Advertisment

दरअसल शार्दुल ठाकुर 2019 वर्ल्ड कप के बाद से वनडे में 50 विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। ठाकुर ने भारत को सबसे ज्यादा मध्य ओवरों में सफलता दिलवाई हैं। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 1 विकेट, दूसरे में 3 और आखिरी वनडे मुकाबले में 4 विकेट लेने के साथ शार्दुल कुल आठ विकेटों के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।

बता दें कि 31 अगस्त से खेले जा रहे एशिया कप और भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से शार्दुल ठाकुर का इसी शानदार लय में रहना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है।

यहां देखिए शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन पर फैंस के रिएक्शन

Advertisment

 

 

West Indies vs India India Cricket News T20-2023 shardul thakur West Indies ODI World Cup 2023 Asia Cup 2023