in

शिखर धवन ने फ्यूचर प्लान को लेकर किया खुलासा, बताया अभी कब तक खेल सकते हैं

धवन का मानना है कि अपने अनुभव के कारण वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में योगदान दे सकते हैं।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan ( Image Credit: Twitter)

शिखर धवन भारत के वनडे टीम के एक महत्वपूर्ण प्लेयर हैं, लेकिन उनको लगता है कि उनके पास टी-20 प्रारूप में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। उन्हें उम्मीद है कि वह अगले तीन साल तक क्रिकेट खेलेंगे। इंडियन टी-20 लीग 2022 में पंजाब की ओर से खेलते हुए शिखर धवन ने 13 मैचों में 421 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लिया है।

इंडियन टी-20 लीग में धवन की निरंतरता ने सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने 2011 सीजन से हर सीजन में 300 से कम रन नहीं बनाए हैं। लगातार टी-20 में रन बनाने और पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारत की कप्तानी संभालने के बाद भी उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया। वहीं इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया तैयारियों में जुटी हुई है।

ऐसे में 9 जून से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में कुछ अनकैप्ड और सीनियर खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन को भी उम्मीद है कि टी-20 क्रिकेट में वापसी करेंगे।

खेल का आनंद ले रहे धवन

एनडीटीवी के हवाले से धवन ने कहा, मैं टीम का एक अभिन्न अंग बना हुआ है। मुझे लगता है कि अपने अनुभव के कारण मैं खेल के सबसे छोटे प्रारूप में योगदान दे सकता हूं। मैं टी-20 प्रारूप में अच्छा कर रहा हूं। मुझे जो भी रोल दिया गया, मैंने उसे बखूबी सिखाया है। मैं जिस फार्मेट में खेल रहा हूं, अपनी निरंतरता बनाने में कामयाब रहा हूं। चाहे वह इंडियन टी-20 लीग हो या घरेलू स्तर पर, मैं इसका आनंद उठा रहा हूं।

टीम इंडिया का कप्तानी करना सपने जैसा था

धवन ने आगे कहा कि वह बहुत पॉजिटिव इंसान हैं। पिछले साल टीम इंडिया की कप्तानी करना उनके लिए सपने के सच होने जैसा था। उन्हें लगा कि टी-20 विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ी उनसे बेहतर रहें। धवन कहते हैं, चयनकर्ता जो भी फैसला लेते हैं, वह उनका सम्मान करते हैं। वह सिर्फ उस बात पर फोकस करते हैं, जो उनके नियंत्रण में हैं और मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करते हैं।

शिखर धवन को विश्वास है कि वह टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर्स के रूप में सभी को तैयार रहना होगा और भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट रहना होगा। उन्होंने कहा, मैं कम से कम अगले तीन साल तक खेल रहा हूं। मैं आशावान और पॉजिटिव हूं कि जिस तरह से मैं प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकता हूं।

मंगेतर जया भारद्वाज के साथ शादी रचाने जा रहे दीपक चाहर, 1 जून को लेंगे सात फेरे

सहवाग के कमेंट पर बुरी तरह भड़के शोएब अख्तर, कहा- सोशल मीडिया के युग में वह इस तरह के बयान देने से बचें