in

दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज के लिए शिखर धवन या हार्दिक पांड्या को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

22 मई को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है।

Shikhar Dhawan and Hardik Pandya (Image Credit- Twitter)
Shikhar Dhawan and Hardik Pandya (Image Credit- Twitter)

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय इंडियन टी-20 लीग का 15वां संस्करण खेल रहे हैं, जिसका फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। हालांकि भारतीय क्रिकेटरों के लिए कोई राहत नहीं है, क्योंकि टीम इंडिया को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में चयनकर्ता रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं।

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि शिखर धवन और हार्दिक पांड्या में से एक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए नेतृत्व की भूमिका दी जा सकती है। धवन ने पहले भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, जब भारतीय टीम की टुकड़ी श्रीलंका दौरे पर गई थी। वहीं हार्दिक पांड्या ने इंडियन टी-20 लीग 2022 में गुजरात का नेतृत्व करते हुए प्रभावित किया है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम का ऐलान 22 मई को होने की संभावना है। बासीसीआई चाहता है कि जुलाई में आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ी फ्रेश रहें।

उमरान मलिक को पीछे छोड़ सकते हैं मोहसिन खान

न्यूज18 के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, भारत के सभी सीनियर खिलाड़ियों को कम से कम तीन हफ्ते का पूरा आराम मिलेगा। ह्वाइट बॉल सीरीज के बाद रोहित, विराट, केएल, ऋषभ और जसप्रीत सभी सीधे टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे। सभी प्रमुख खिलाड़ियों को इंग्लैंड सीरीज के लिए फ्रेश रहने की जरूरत है।

सूत्र ने आगे बताया कि चयनकर्ताओं के पास कुछ विकल्प हैं। शिखर धवन, जिन्होंने पिछले साल की श्रीलंका सीरीज के दौरान विराट, रोहित और राहुल के न होने पर भारत की कप्तानी की है। लेकिन हार्दिक पांड्या की गुजरात के लिए प्रभावशाली कप्तानी पर किसी का ध्यान नहीं गया। इसलिए यह एक करीबी निर्णय होगा।

उन्होंने कहा, तेज गेंदबाजी विभाग में चयनकर्ता शायद ज्यादा प्रयोग न करें, लेकिन हां मोहसिन ने इस सीजन में अपनी गति, उछाल और स्विंग से सभी को प्रभावित किया है। ऐसे में उनके पास मौका है। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, लेकिन मोहसिन उनसे आगे निकल सकते हैं।

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

आरपी सिंह की नजर में यह भारतीय बल्लेबाज है लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर

Indian Badminton Team. (Photo Source: Badminton Photo)

भारत ने थॉमस कप में रचा एक और इतिहास, पहली बार फाइनल में बनाई जगह