in

VIDEO: बटलर की सेंचुरी सेलिब्रेट के चक्कर में हेटमायर ने खुद को किया चोटिल

इंडियन टी-20 लीग 2022 में जोस बटलर ने अपना तीसरा शतक बनाया।

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 34वें मुकाबले में काफी रन बने। पहले राजस्थान ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 222 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली ने 20 ओवर में 207 रन बनाए, लेकिन दिल्ली मुकाबला 15 रनों से हार गई। इस मैच के हीरो रहे जोस बटलर, जिन्होंने इस सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ा।

जोस बटलर ने महज 65 गेंदों में 116 रनों की शानदार पारी खेली। इसकी मदद से ही राजस्थान ने दिल्ली को एक विशाल लक्ष्य दिया। बटलर टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादार रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने सात मैचों में 81.83 की औसत से 491 रन बनाए हैं।

खुशी जाहिर करने में खुद को चोटिल कर बैठे हेटमायर

बटलर ने पारी के 16वें ओवर में अपना शतक पूरा किया, तो राजस्थान के प्रशंसकों समेत डगआउट में बैठे सभी खिलाड़ी काफी खुश हुए। इसी दौरान साथी खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर को भी जश्न मनाते देखा गया। दुर्भाग्य से वह जश्न मनाने में इतने मशगूल थे कि अपना हाथ चोटिल कर बैठे।

दरअसल बटलर के शतक के बाद हेटमायर अपनी सीट से उठे और सराहना करने के लिए अपने हाथों को ऊपर उठाया। इस दौरान उनका दाहिना हाथ डगआउट के छत से टकरा गया। वह इतने उत्साहित हो गये थे कि पूरी तरह भूल गए कि ऊनके सिर के ऊपर एक छत भी है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। फैन्स भी इस वीडियो को देखकर खूब मजे ले रहे हैं।

यहां देखिए वीडियो-

 

मैच की बात करें तो जोस बटलर की तूफानी शतक की बदौलत राजस्थान ने टॉस हारने के बावजूद 222 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली ने भी तेजी से रन बनाए, लेकिन उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। अंत में टीम निर्धारित 20 ओवर में 207 रन ही बना सकी।

बटलर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि यह एक विशेष पारी थी। मैंने इसका आनंद लिया। मुझे यह स्टेडियम बहुत पसंद है, यह एक शानदार क्षण था। मैंने मुंबई के लिए इंडियन टी-20 लीग करियर की शुरुआत इसी मैदान से की थी।

Shane Watson and Rishabh Pant (Source: BCCI/IPL)

नो-बॉल विवाद: ऋषभ पंत से नाखुश शेन वॉटसन बोले- अंपायर के फैसले को मानना होगा

Wasim Jaffer and Rishabh Pant (Photo Source: Twitter)

नो-बॉल विवाद पर वसीम जाफर बोले- पंत का खिलाड़ियों को वापस बुलाना सारी हदों को पार करना था