Advertisment

शोएब अख्तर का दावा, पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में भारत को फिर हराएगा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि टी-20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान की टीम भारत को फिर हराएगी।

author-image
Justin Joseph
New Update
India - Pakistan ( Image Credit: Twitter)

India - Pakistan ( Image Credit: Twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच देखने के लिए दोनों देशों के प्रशंसक बेसब्री से इंतजार करते हैं। हालांकि दोनों टीमें सिर्फ अंतरराष्ट्रीय आयोजनों और एशिया कप के दौरान एक-दूसरे का सामना करती है। पिछली बार दोनों टीमें टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान भिड़ी थीं, जहां पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और अपने 12 मैचों के हार का सिलसिला तोड़ा था।

Advertisment

वहीं अब टी-20 विश्व कप 2022 संस्करण के लिए कार्यक्रम का ऐलान किया जा चुका है और एक बार फिर भारत व पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रखे गए हैं और दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि इस मैच का परिणाम पिछले साल जैसा ही होगा।

शोएब अख्तर ने कहा भारत को फिर हराएंगे

उन्होंने यह भी कहा कि जब भी टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलती है, तो भारतीय मीडिया अनावश्यक रूप से अपने खिलाड़ियों पर दबाव डालता है। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि क्रिकेट में दो टीमों का टकराव एक सामान्य बात है।

Advertisment

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स टाइगर के हवाले से कहा, 'हम मेलबर्न में भारत को फिर से हराएंगे। टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान भारत से बेहतर टीम है। यह भारतीय मीडिया है जो अपनी टीम पर अनावश्यक दबाव बनाता है जब भी क्रिकेट में दोनों देशों का टकराव होता है, तो भारत का हारना सामान्य है।'

23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आमने-सामने होंगी। ग्रुप 2 में उनके साथ अन्य टीमें अभी दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश हैं। विश्व कप में भारत का पाकिस्तान पर अभी दबदबा कायम है और वह आमने-सामने के रिकॉर्ड में 12-1 से आगे है।

Advertisment

टी-20 विश्व कप के ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, अफगानिस्तान की टीमें हैं। टूर्नामेंट 22 अक्टूबर से शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया सुपर 12 चरणों के पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। फाइनल 13 नवंबर को एमसीजी में खेला जाएगा।

T20-2022 World T20 General News India Cricket News Pakistan T20 World Cup 2021 T20-2021