in

मुझे खुशी होगी अगर उमरान मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें : शोएब अख्तर

उमरान मलिक ने इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Shoaib Akhtar and Umran Malik ( Image Credit: Twitter and BCCI/IPL)
Shoaib Akhtar and Umran Malik ( Image Credit: Twitter and BCCI/IPL)

उमरान मलिक ने मौजूदा इंडियन टी-20 लीग के सीजन में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने लीग इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद (157 किमी/घंटा) फेंककर खूब सुर्खियां बटोरी है। पिछले सीजन में उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन इस सीजन में हैदराबाद ने मलिक को पूरा अवसर दिया।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनके प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर चाहते हैं कि उमरान मलिक उनके सबसे तेज गेंद (161.3 किमी/घंटा) के रिकॉर्ड को तोड़ दें। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने उनके चोटिल होने को लेकर भी चिंता जताई और चाहते हैं कि उमरान मलिक बिना किसी चोट के लंबे समय तक क्रिकेट खेले।

‘अगर मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मुझे खुशी होगी’

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान कहा, मैं उन्हें लंबे समय तक खेलते हुए देखना चाहता हूं। कुछ दिन पहले, कोई मुझे इसलिए बधाई दे रहा था कि 20 साल से किसी ने मेरे द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ा है। लेकिन मैंने कहा कोई होगा, जो मेरे इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा। अगर उमरान मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मुझे खुशी होगी। लेकिन यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि वह इस दौरान घायल न हो। मैं उन्हें बिना किसी चोट के लंबे समय तक खेलते हुए देखना चाहता हूं।

मैं चाहता हूं भविष्य में भारत के लिए खेलें- शोएब अख्तर

अख्तर यह भी चाहते हैं कि उमरान मलिक भविष्य में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करें। उनका मानना है कि उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज बड़े मंच पर प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं। शोएब अख्तर ने कहा, मैं उन्हें विश्व मंच पर खेलते हुए देखना चाहता हूं। इस समय में ऐसे बहुत कम गेंदबाज हैं, जो 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

अख्तर कहते हैं कि हमने देखा है कि उमरान ने लगातार तेज गति से गेंदबाजी की है। मुझे खुशी होगी कि अगर वह 100 मील प्रति घंटे के क्लब में एंट्री करते हैं। लेकिन उन्हें चोटों से दूर रहना होगा, जिससे उनके करियर में रुकावट आ सकती है।

बता दें कि उमरान मलिक ने कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। कुल मिलाकर उमरान मलिक ने इस सीजन में 12 मैचों में 22.06 की औसत से 18 विकेट हासिल किए हैं।

(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022: यहां देखिए चेन्नई बनाम गुजरात मैच के कुछ मजेदार मीम्स

(Image Source: BCCI/IPL)

Twitter Reactions: लखनऊ पर राजस्थान की 24 रनों से शानदार जीत के बाद प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक