Advertisment

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच से पहले शोएब अख्तर ने कह दी यह बड़ी बात

इंटरनेशनल टी-20 वर्ल्ड कप में अब अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच को लेकर सभी भारतीय फैंस की भी नजरें जमी हुई हैं।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Shoaib Akhtar ( Image Credit: Twitter)

Shoaib Akhtar ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशल टी-20 कप में सुपर-12 के ग्रुप-2 में न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर सिर्फ दोनों देशों के फैंस की नजरें नहीं रहेंगी बल्कि भारतीय फैंस भी इस मैच को काफी गंभीरता से देखने वाले हैं। यदि कीवी टीम इस मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हार जाती है तो उससे भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ता काफी आसान हो जाएगा।

Advertisment

वहीं यदि ऐसा नहीं होता है और न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लेगी। हालांकि अफगानिस्तान की जीत के बाद भारतीय टीम को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में नामीबिया के खिलाफ एक बड़ी जीत भी दर्ज करनी होगी। जिसको लेकर अब सभी फैंस की नजरें 8 नवंबर को होने वाले मुकाबले पर भी टिकी हुई हैं।

सोशल मीडिया पर भी इस मैच को लेकर काफी चर्चा देखने को मिल रही है, जिसमें पाकिस्तानी फैंस लगातार फिक्सिंग को लेकर ट्वीट करते नजर आ रहे हैं। दरअसल भारतीय टीम ने पहले अफगानिस्तान को 66 रनों से तो वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में 81 गेंद पहले जीत दर्ज की। जिसके चलते टीम इंडिया का नेट रनरेट इस समय काफी शानदार हो गया है।

यदि केन विलियमसन की कप्तानी में खेल रही न्यूजीलैंड की टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा तो उससे इस मेगा इवेंट में एकबार फिर से बड़ा उलटफेर देखने को मिलेगा। हालांकि इस मैच को लेकर पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा कि यदि न्यूजीलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा तो उसके बाद सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड को रोकना काफी मुश्किल हो जाएगा।

Advertisment

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए इस मैच को लेकर कहा कि, यदि कीवी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ता है तो काफी सारे सवाल खड़ें होंगे जिनका जवाब देना आसान काम नहीं होने वाला है। मैं पहले ही इस बात की चेतावनी दे देता हूं कि यह काफी ट्रेंडिग टॉपिक सोशल मीडिया पर बन जाएगा। मैं सिर्फ इस मैच को लेकर इतना ही कह सकता हूं कि लोगों की भावनाएं काफी ज्यादा जुड़ी रहने वाली हैं इस मैच को लेकर।

मुझे लगता है न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी

46 साल के शोएब अख्तर ने आगे इस मैच को लेकर कहा कि यदि दोनों ही टीमों का मौजूदा फॉर्म देखा जाए तो उसमें बिना किसी संदेह के न्यूजीलैंडे की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है और हमें उम्मीद है कि वह सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब होंगे।

लेकिन अफगानिस्तान की टीम को भी कमतर नहीं आंकना चाहिए क्योंकि वह भी इन हालात काफी मजबूत हैं और इतिहास रच सकते हैं। यदि कीवी टीम अपनी क्षमता के साथ नहीं खेलती है तो बड़ा उलटफेर देखने को मिलेगा और उसके बाद सोशल मीडिया पर भी आने वाले आरोंपों को रोका नहीं जा सकता।

Afghanistan Shoaib Akhtar T20 World Cup 2021