in

सहवाग के कमेंट पर बुरी तरह भड़के शोएब अख्तर, कहा- सोशल मीडिया के युग में वह इस तरह के बयान देने से बचें

सहवाग ने हाल ही में कहा था कि शोएब अख्तर गेंदबाजी करते समय चकिंग करते थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर को लेकर बयान दिया, जिस पर अब अख्तर ने पलटवार किया है। शोएब अख्तर यकीनन खेल के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं और अपनी तेज गति से गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। सहवाग सहित कई भारतीय बल्लेबाजों को उनको खेलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।

दोनों खिलाड़ियों के बीच उनके खेल के दिनों में काफी प्रतिद्वंदित थी। इस बीच सहवाग ने उनको लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया, जिसके बाद अख्तर ने भी उन्हें नसीहत दे डाली है। अख्तर ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज से अपने शब्दों के सही इस्तेमाल और दोनों पड़ोसी देशों के बीच सद्भाव को नुकसान पहुंचाने वाले बयान नहीं देने का आग्रह किया है।

शोएब अख्तर ने कहा कि वह सहवाग से इस तरह के कमेंट नहीं करने का अनुरोध करेंगे। सहवाग अगर आईसीसी से ज्यादा जानते हैं तो उन्हें अपनी राय रखने का हक है। सहवाग से उनकी सोच अलग है। अख्तर ने कहा, वह भारत के मैच विनर रहे हैं। वह एक टीम मैन थे और भारत के लिए अब तक के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

सोशल मीडिया के युग में इस तरह के बयान देने से बचें सहवाग

अख्तर ने कहा, फिलहाल मैं उस उम्र में हूं, जहां मैं अपने बयान को लेकर सजग रहता हूं। मैं किसी खिलाड़ी पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता। मैंने उनका इंटरव्यू नहीं देखा है। सहवाग मेरे दोस्त है, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्होंने मजाक में कमेंट किया है या वो सीरियस है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेटर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके बयान से भारत और पाकिस्तान के बीच सद्भाव न बिगड़े। अगर दोनों देशो के बीच संबंधों को सुधार की गुंजाइश है तो मैं इसे जोड़ने की भूमिका निभा सकूंगा। मैं सहवाग से अनुरोध करता हूं कि वह सोशल मीडिया के युग में इस तरह के बयान देने से बचें।

सहवाग ने दिया था ये बयान

बता दें कि सहवाग ने हाल ही में कहा था कि शोएब अख्तर गेंदबाजी करते समय चकिंग करते थे और इसी वजह से बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में मुश्किलें आती थी। उन्होंने यहां तक कहा कि अख्तर जानते हैं कि वह चकिंग करते थे। वरना आईसीसी उन पर प्रतिबंध क्यों लगाएगी?

Shikhar Dhawan

शिखर धवन ने फ्यूचर प्लान को लेकर किया खुलासा, बताया अभी कब तक खेल सकते हैं

Women’s T20 Challenge. (Photo Source: Twitter)

BCCI ने महिला टी-20 चैलेंज 2022 के लिए टीम की घोषणा की, ये रहा शेड्यूल