Advertisment

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार पर शोएब अख्तर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ऐसा कभी लगा ही नहीं भारत मैच में खेल रहा है

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी लगा ही नहीं भारत मैच में खेल रहा है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Shoaib Akhtar ( Image Credit: Twitter)

Shoaib Akhtar ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी-20 कप में रविवार 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने भारत को मुकाबले में 8 विकेट से हराया और अपनी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद को बनाये रखा। हार के बाद भारतीय टीम को हर तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी लगा ही नहीं भारत मैच में खेल रहा है।

Advertisment

उन्होंने आगे भारतीय टीम के रणनीति पर सवाल उठाये और कहा कि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजना व ओपनिंग के लिए ईशान किशन के साथ जाना उनकी समझ से परे है।

पता था भारत को संघर्ष करना पड़ेगा

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम किस मानसिकता और रवैये से खेल रही थी। उन्होंने कहा, मुझे भारत के गेमप्लान के बारे में कुछ भी पता नहीं चला। रोहित शर्मा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने क्यों आये? ईशान किशन ने क्यों ओपनिंग की? और पारी में हार्दिक पांड्या काफी देर बाद क्यों गेंदबाजी करने आये? ऐसा लगा ही नहीं भारतीय टीम खेलने आयी है। पूरी टीम खोयी हुई नजर आयी।

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पता था कि टूर्नामेंट से पहले भारतीय मीडिया द्वारा किये गये तमाम प्रचार-प्रसार के बावजूद भारत को संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होंने कहा भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए तैयार नहीं हुई। उन्होंने कहा कि ऐसा कभी नहीं लगा कि भारत इस खेल के लिए तैयार हुआ। भारतीय टीम का औसत प्रदर्शन रहा। एक बार फिर टीम ने साबित किया कि उसकी गेंदबाजी कमजोर है।

अख्तर ने यहां तक कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम संघर्ष करती है तो यह दुर्भाग्य की बात हो सकती है। अगर भारत अपना सम्मान बरकरार रखना चाहता है तो उसे अफगानिस्तान के खिलाफ किसी भी हालत में जीतना होगा। मैं अभी समझ रहा हूं कि अफगानिस्तान यदि टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करता है तो यह भारत के लिए समस्या होगी। उन्होंने कहा टूर्नामेंट में भारत के लिए चीजें अच्छी नहीं दिख रही है।

General News India Cricket News T20 World Cup 2021 T20-2021 New Zealand