Advertisment

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर शोएब अख्तर ने किया खुलासा, बोले- पहले ही चेतावनी दी थी कि वह चोटिल हो जाएंगे

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उन्होंने पहले ही हार्दिक पांड्या को फिटनेस को लेकर आगाह किया था।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Shoaib Akhtar and Hardik Pandya. (Photo Source: Instagram and Getty Images)

Shoaib Akhtar and Hardik Pandya. (Photo Source: Instagram and Getty Images)

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय से चोट की समस्या से परेशान हैं। 2018 में उन्हें पीठ में चोट लगी थी और तब से उनके प्रदर्शन का ग्राफ काफी गिरा है। वहीं टी-20 विश्व कप 2021 से भारतीय टीम के बाहर होने में हार्दिक पांड्या की भूमिका लेकर खूब बहस हुई और उन्हें भारी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उन्होंने पहले ही हार्दिक पांड्या को फिटनेस को लेकर आगाह किया था।

Advertisment

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को फिटनेस को लेकर चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि कि दुबले शरीर और कमजोर पीठ ने 28 वर्षीय हार्दिक के समस्या को बढ़ाया।

पक्षियों की तरह दुबले-पतले थे

शोएब अख्तर ने 2018 एशिया कप में पांड्या के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपनी पीठ मजबूत करने की चेतावनी दी थी। मैंने जसप्रीत बुमराह को दुबई में और यहां तक कि हार्दिक पांड्या को भी बताया था। वे पक्षियों की तरह दुबले-पतले थे। उनकी पीठ की मांसपेशियां नहीं थीं। उन्होंने कहा यहां तक कि अब भी मेरे कंधों के पीछे इतनी अच्छी मजबूत पीठ की मांसपेशियां हैं।

Advertisment

उन्होंने कहा, मैंने हार्दिक की पीठ को छुआ, मांसपेशियां थीं लेकिन बहुत दुबली। इसलिए मैंने उन्हें चेतावनी दी कि वह चोटिल हो जाएंगे। लेकिन उन्होंने कहा कि वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं। ठीक डेढ़ घंटे बाद वह चोटिल हो गये। अख्तर ने यह भी बताया कि उन्होंने हार्दिक को अपने करियर को लंबा करने के लिए अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने का सुझाव दिया था।

हाल में हार्दिक ने कहा उनके चयन पर विचार न करें

दरअसल 2018 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मैच के दौरान हार्दिक को गेंदबाजी करते हुए मैदान से बाहर कर दिया गया था। तब से उनका करियर पीठ की समस्याओं से काफी प्रभावित रहा है।

इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। वहीं कई रिपोर्ट्स में सामने आया कि हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं से कहा है कि वे कुछ समय के लिए उनके चयन पर विचार न करें, क्योंकि वह पूरी तरह से फिट होने के लिए दृढ़ हैं।

Cricket News India General News Hardik Pandya