in

शोएब मोहम्मद ने की आमिर और वहाब को पाकिस्तान टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की वकालत

पीसीबी ने पाकिस्तान टीम में बदलाव करते हुए सरफराज अहमद, हैदर अली, शोएब मलिक और फखर जमान को शामिल किया।

Pakistani cricketers Wahab Riaz and Mohammad Amir during a team practice session. (Photo by ARIF ALI/AFP/Getty Images)
Pakistani cricketers Wahab Riaz and Mohammad Amir during a team practice session. (Photo by ARIF ALI/AFP/Getty Images)

आगामी टी 20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान की टीम को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। पीसीबी ने पाकिस्तान टीम में बदलाव करते हुए सरफराज अहमद, हैदर अली, शोएब मलिक और फखर जमान को शामिल किया। वहीं अब पीसीबी की चयन पॉलिसी पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मोहम्मद ने कहा कि स्ट्राइक रेट के आधार पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया जाना चाहिए। शोएब मोहम्मद ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों का भी नाम लिया, जिन्हें उन्हें लगता है कि टीम में होना चाहिए।

शोएब मोहम्मद ने कहा संतुलित टीम में युवा और अनुभव का मेल होता है। साथ ही खिलाड़ियों को चुनते समय उनकी निरंतरता और ट्रैक रिकॉर्ड पर भी विचार-विमर्श किया जाना चाहिए। उन्होंने हाल ही में टीम में शामिल किये गये अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को भी शामिल करने की बात कही।

आमिर-वहाब में गेंद को स्विंग कराने की क्षमता

शोएब मोहम्मद ने कहा दुनिया की कोई भी टीम खिलाड़ी के स्ट्राइक रेट के आधार पर उसका चयन नहीं करती है या जो लंबा छक्का मार सकता है। टीम में चयन का मापदंड एक खिलाड़ी का ट्रैक रिकॉर्ड और मौजूदा फॉर्म होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज भी खिलाड़ियों के इस पूल का हिस्सा हो सकते थे। आमिर और वहाब में गेंद को स्विंग कराने की क्षमता है।

उन्होंने कहा विश्व कप जैसे आयोजन के लिए युवा खिलाड़ियों के बजाय अनुभवी खिलाड़ियों का चयन किया जाना चाहिए। पाकिस्तान के उभरते खिलाड़ियों को देखते हुए मैं कहूंगा कि टॉप पर छात्र नहीं हो सकते हैं, जब आप अपने देश के लिए खेल रहे हों तो आपको शिक्षक बनना होगा। यही मेरी मानसिकता है।

पाकिस्तान कोचिंग स्टाफ से भी नाखुश

शोएब मोहम्मद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक के नेतृत्व वाले पाकिस्तान कोचिंग स्टाफ से भी नाखुश नजर आये। उन्होंने कहा जिस तरह से मिस्बाह के नेतृत्व में टीम पिछले सेटअप में खेली थी, उसमें खामियां थीं। उदाहरण के लिए, मध्य क्रम में फखर जमान को खिलाना सवालिया निशान खड़ा करता है।

Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड ने 2021-22 एशेज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की

Australia women vs India women. (Photo by Matt Roberts/Getty Images)

INDW vs AUSW: तीसरे टी20 में भारत को 14 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज किया अपने नाम