Advertisment

Twitter Reactions: शुभमन गिल के शतक से बांग्लादेशी खेमे में खलबली, सोशल मीडिया पर फैन्स खुशी से झूमे

बांग्लादेश के खिलाफ शुभमन गिल के शतक के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स और दिग्गज क्रिकेटर्स उनकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
शुभमन गिल

शुभमन गिल

एशिया कप 2023 में सुपर-4 चरण का छठा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

Advertisment

बांग्लादेश के लिए डेब्यू कर रहे तंजीम हसन साकिब ने अपने पहले दो ओवरों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (0) और तिलक वर्मा (5) को आउट करते हुए शुरुआती झटके दिए। वहीं केएल राहुल भी सिर्फ 19 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन सूर्या एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वह 26 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने।

इसके बाद इशान किशन और रवींद्र जडेजा भी सस्ते में लौट गए। एक छोर से भारतीय टीम विकेट गंवाती रही, लेकिन दूसरे छोर से शुभमन गिल डटे रहे। विकेटों के पतझड़ के बीच गिल ने 117 गेंदों में अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 4 छक्के जड़े। गिल के शतक के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स और दिग्गज क्रिकेटर्स उनकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

यहां देखें रिएक्शन्स

Advertisment

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले में ही उसने 28 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। अनामुक के आउट होने के बाद टीम मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन और तौहीद हृदोय ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी करते हुए बांग्लादेश के लिए एक अच्छे स्कोर की नींव रखी।

शाकिब ने 85 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली। वहीं तौहीद ने 54 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। वहीं आखिरी में नसुम अहमद ने 45 गेंदों में 44 रन और मेहदी हसन ने नाबाद 29 रन बनाए। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने दो विकेट हासिल किए। अक्षर, प्रसिद्ध और जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

Shubman Gill Twitter Reactions India Cricket News Bangladesh General News Asia Cup 2023