Advertisment

'ये चमत्कार कैसे हो गया?', तीसरे टेस्ट में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मिल सकता है मौका, सोशल मीडिया पर मीम्स की आई बाढ़

रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे टेस्ट में भारत की ओपनिंग जोड़ी बदल सकती है। माना जा रहा है कि राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

author-image
Justin Joseph
New Update
KL Rahul and Shubman Gill (Image Source: Twitter)

KL Rahul and Shubman Gill (Image Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही मेहमान टीम पर 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। हालांकि, केएल राहुल का खराब फॉर्म मेजबान टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने दो मैचों की तीन पारियों में केवल 38 रन बनाए हैं।

Advertisment

भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने ट्विटर पर कई बार भारतीय बोर्ड की आलोचना की है। उन्होंने बोर्ड पर खराब बल्लेबाजी के बावजूद राहुल का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। दिल्ली टेस्ट के बाद भी वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल से जुड़े कुछ आंकड़े शेयर किए और मयंक अग्रवाल व शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों से तुलना की।

राहुल के खराब फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह नहीं मिलेगी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया और टीम में चुन लिया। हालांकि, राहुल को उप-कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं शुभमन गिल

Advertisment

हालांकि, दिल्ली टेस्ट के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने खराब बल्लेबाजी के बावजूद केएल राहुल को सपोर्ट किया। इस बीच बताया जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में भारत की ओपनिंग जोड़ी बदल सकती है। माना जा रहा है कि राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है।

गिल इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनका खेलना पक्का माना जा रहा है। गिल ने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं और 25 पारियों में 36 की औसत से 736 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल है।

तीसरे टेस्ट से केएल राहुल को ड्रॉप किए जाने वाली खबर के बाद वायरल हो रहे मीम्स इस प्रकार हैं:

 

Test cricket Australia Cricket News India General News KL Rahul Shubman Gill India vs Australia 2023 IND vs AUS