in

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में शुभमन गिल का हल्ला बोल, 229 के स्ट्राइक रेट से जड़ दिए 126 रन

गिल ने 55 गेंदों में 11 चौके और 9 छक्के की मदद से 126 रन बनाए।

भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने चल रहे सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पंजाब की ओर से खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ जोरदार  शतक बना डाला। गिल ने 55 गेंदों में 11 चौके और 9 छक्के की मदद से 126 रन बनाए।

शुभमन गिल ने सिर्फ 49 गेंदों में 100 रन का आंकड़ा पार किया। गिल के इस पारी की बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया। गिल के अलावा टीम के लिए अनमोलप्रीत सिंह ने 43 गेंदों में 59 रन और सनवीर सिंह ने भी नाबाद 27 रनों का योगदान दिया।

 

बता दें कि गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में भी जगह मिली है। हालांकि वनडे सीरीज के लिए टीम में उनका चयन नहीं हुआ है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम को लीड करेंगे, जबकि वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे। सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली को दौरे के लिए आराम दिया गया है। लेकिन दोनों खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे।

पंजाब ने 9 रन से जीता मुकाबला

मुकाबले की बात करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन बनाए। वहीं कर्नाटक की टीम ने भी पलटवार किया और 20 ओवर में 6 विकेट पर 216 रन बनाने में कामयाब हुई। लेकिन टीम 9 रन से मुकाबला हार गई। कर्नाटक के लिए अभिनव मनोहर ने 29 गेंदों में 62 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से

फिलहाल भारतीय 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अपने पहले दो मुकाबले जीतने के बाद उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

prithvi shaw

“भारतीय सेलेक्शन कमेटी पाकिस्तान बोर्ड की तरह हो गई है” जानें फैंस ट्विटर पर क्यों मचा रहे हैं बवाल?

Kane-Williamson

“केन विलियमसन..बेटा मस्ती नहीं” बीच मैच में किस गलती के लिए कीवी कप्तान हो रहे ट्रोल