Advertisment

चेन्नई के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाने वाले सिकंदर रजा ने किया हैरान करने वाला खुलासा!

सिकंदर रजा अंतिम गेंद से पहले के ड्रामे का खुलासा करते हुए कहा कि 'मैनजमेंट अंतिम गेंद के लिए शाहरुख खान की जगह एक बेहतर रनर भेजना चाहता था।

author-image
Manoj Kumar
New Update
PK vs CSK

PK vs CSK

30 अप्रैल को आईपीएल 2023 का 41वां मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। आखिरी गेंद तक गए इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए डेवोन कॉनवे की 52 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए और पंजाब के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा।

Advertisment

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने आखिरी ओवर की गेंद पर तीन रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। पंजाब की इस जीत में ऑलराउंडर सिकंदर रजा की 7 गेंदों में नाबाद 13 रनों की बेहतरीन पारी का अहम योगदान था। रजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के मथीशा पथिराना की  शॉर्ट ऑफ़ लेंथ गेंद को स्क्वेयर लेग की दिशा में खेलकर तीन रन भाग लिए और पंजाब को इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाने में कामयाब रहे। मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए रजा बताया की पंजाब को हर हाल में मुकाबला जीतने की जरूरत थी।

हमने बुरी तरह दौड़ते हुए मुकाबला जीता - सिकंदर रजा

मुकाबले के बाद पंजाब के ऑल राउंडर सिकंदर रजा बताया कि 'हम दौड़कर मैच जीते है। मुझे लगता है कि लिविंगस्टोन ने हमारे लिए खेल का रुख बदल दिया था । उसके बाद टीम ने मुड़कर नहीं देखा। उनके साथ जितेश ने भी अपना काम बखूबी पूरा किया। आखिरी गेंद से पहले मैंने भी बड़ा शॉट मरने की कोशिश की थी लेकिन कामयाबी नहीं मिली, इसलिए आखिरी गेंद पर मैंने बड़ी बाउंड्री को निशाना बनाते हुए तीन रन चुराए।'

Advertisment

बता दें कि आखिरी के पांच ओवरों में पंजाब को जीत के लिए 82 रनों की दरकार थी। तब मैदान पर मौजूद लियाम लिविंगस्टोन ने 24 गेंदों पर 40 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पंजाब की उम्मीदों को जिंदा रखा था। लिविंगस्टोन ने तुषार देशपांडे के 16वें ओवर में आउट हने से पहले 22 रन बनाकर पंजाब के लिए राह थोड़ी आसान कर दी थी। इनके बाद आकार बचा काम सिकंदर रजा ने पूरा करके टीम को रोमांचक जीत दिलवाने कामयाब रहे।

रजा ने आखिरी बॉल से पहले के ड्रामे का खुलासा किया

सिकंदर रजा अंतिम गेंद से पहले के ड्रामे का खुलासा करते हुए कहा कि 'टीम मैनजमेंट अंतिम गेंद के लिए शाहरुख खान की जगह एक बेहतर रनर भेजना चाहता था। लेकिन मैंने उन्हें भरोसा दिलाया कि अगर उन्हें बाउंड्री नहीं मिली तो भी हम अच्छा दौड़ेंगे। और में खुश हूं कि हम उसमे कामयाब रहे। ' 

 

 

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Cricket News Indian Premier League Punjab T20-2023 Chennai