Advertisment

Six Sixes in over: 6,6,6... एक ओवर में लगाई छक्कों की झड़ी, इस टूर्नामेंट में 6 गेंद पर 6 छक्के जड़कर रचा इतिहास

Six Sixes in over: भारत के घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में एक और रिकॉर्ड बन गया है। भारत के घरेलू क्रिकेट अंडर-23 कर्नल सीके नायडू (Col. CK Nayudu) टूर्नामेंट में आंध्र के बल्लेबाज ने यह कारनामा करके दिखाया।

author-image
Joseph T J
New Update
6 sixes

Vamshhi Krrishna of Andhra hit 6 sixes in an over

भारत (India) के घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में एक और रिकॉर्ड बन गया है। भारत के घरेलू क्रिकेट अंडर-23 कर्नल सीके नायडू (Col. CK Nayudu) टूर्नामेंट में आंध्र के बल्लेबाज ने यह कारनामा करके दिखाया। आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के बल्लेबाज वामशी कृष्णा (Vamshhi Krrishna) ने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर अपने नाम एक कीर्तिमान हासिल कर लिया। 

Advertisment

6 बॉल पर 6 छक्के 

लगातार 6 छक्के लगाने के बाद सोशल मीडिया पर वामशी कृष्णा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उनके लगातार 6 बॉल पर 6 छक्का वाला वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया। जिसमें वो सभी गेंदों को बॉउंड्री के पार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। रेलवे के खिलाफ मुकाबले में वामशी ने यह उपलब्धि हासिल की। वामशी ने 64 गेंदों में 110 रनों की तूफानी पारी खेली। 

देखें 6 छक्के का वीडियो

Advertisment

मैच का हाल

आंध्र प्रदेश और रेलवे के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित करने वाले वामशी कृष्णा ने 110 रनों की पारी खेली। आंध्र की टीम ने पहली पारी में 378 रन बनाए। रेलवे के लिए एसआर कुमार ने 3 और एमडी जायसवाल ने 3 विकेट लिए। 

इसके बाद रेलवे की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और 378 के सामने 865 रन बना डाले। रेलवे के लिए सलामी बल्लेबाज अंश यादव ने 268 रनों की पारी खेली। उसके अलावा रवि सिंह ने 258 रन, अंचित यादव ने भी 133 रनों की पारी खेली। जिससे रेलवे की टीम ने पहली पारी में 865 रन बनाए। यह मैच बराबरी पर समाप्त हो गया। रेलवे को पहली पारी में बढ़त के अतिरिक्त अंक दिया गया। 

CK Nayudu