in

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी संस्करण के लिए वेन्यू हुआ डिसाइड, छह स्थानों में लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता भी शामिल

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी संस्करण 17 सितंबर से शुरू हो रहा है।

World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)
World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी संस्करण 17 सितंबर से शुरू हो रहा है, जो 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके लिए मैचों की मेजबानी करने वाले छह स्थानों की पुष्टि हो गई है। पिछले साल इस टूर्नामेंट में तीन टीमें शामिल थीं और सात मैच खेले गए थे, लेकिन आगामी संस्करण में चार टीमें खेलेंगी और कुल 15 मैचों का आयोजन होगा।

मैच के छह आयोजन स्थलों में कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट शामिल हैं। इस टूर्नामेंट डेल स्टेन, जैक कैलिस, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, यूसुफ पठान, मुथैया मुरलीधरन, मोंटी पनेसर, असगर अफगान, प्रवीण तांबे, नमन ओझा, एस बद्रीनाथ और स्टुअर्ट बिन्नी सहित 60 से अधिक स्टार खिलाड़ी शामिल होंगे।

जल्द ही होगी कार्यक्रम की घोषणा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने विज्ञप्ति में कहा कि, ‘हम जल्द ही मैचों के पूर्ण कार्यक्रम और टीम चयन मानदंड के साथ खेलों के पूर्ण प्रारूप की घोषणा करेंगे। हम प्रमुख क्रिकेट प्रमोटरों और प्रमुख व्यापारिक घरानों के साथ चर्चा के अंतिम चरण में हैं, जो फ्रेंचाइजी के मालिक के रूप में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ हाथ मिलाने जा रहे हैं। जल्द ही घोषणाएं की जाएंगी। हम अपने प्रशंसकों को एक रोमांचक अनुभव और आकर्षक मनोरंजन प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’

सौरव गांगुली खेलेंगे स्पेशल मैच

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कन्फर्म किया था कि वह टूर्नामेंट में एक विशेष मैच खेलेंगे। इस बात की जानकारी बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी।

आपको बता दें कि यह पहले यह टूर्नामेंट ओमान में खेला जाना था, लेकिन बाद में इसे भारत में आयोजित करने का फैसला लिया गया। यह फैसला देश में फैन्स की बड़ी संख्या को देखते हुए लिया गया। इस ऐलान के बाद से फैन्स में जबरदस्त उत्साह और दिलचस्पी देखी जा रही है।

एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल जारी, 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

Jaideep Dahiya-Mohit Nandal (Image source- Twitter)

प्रो कबड्डी लीग 9 : हरियाणा स्टीलर्स ने डिफेंसिव जोड़ी जयदीप दहिया-मोहित नंदल समेत पांच खिलाड़ियों को किया रिटेन