Advertisment

BBL 2021-22 : सिक्सर्स ने ब्रिस्बेन हीट को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराया, तो हरिकेन्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 85 रनों से रौंदा

बीबीएल में आज सिक्सर्स ने ब्रिस्बेन हीट को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराया, तो हरिकेन्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 85 रनों से रौंदा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sydney Sixers (Source: Twitter)

Sydney Sixers (Source: Twitter)

बिग बैश लीग में आज बुधवार को दो मुकाबले खेले गये। पहले लो स्कोरिंग मैच में सिडनी सिक्सर्स ने सीन एबॉट के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर ब्रिस्बेन को 2 विकेट से हरा दिया। सीन एबॉट की खतरनाक गेंदबाजी के आगे ब्रिस्बेन की टीम 105 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में आखिरी गेंद पर सिडनी सिक्सर्स ने 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं दूसरे मैच में होबार्ट हरिकेन्स द्वारा दिए गए 207 रनों के विशाल लक्ष्य के आगे मेलबर्न रेनेगेड्स की पूरी टीम 121 रन पर ऑलआउट हो गई।

Advertisment

लो-स्कोरिंग मुकाबले में सिक्सर्स की रोमांचक जीत

ब्रिस्बेन हीट के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद टीम उबर नहीं सकी। कप्तान जिमी पीयरसन (0), क्रिस लिन (2) और टॉम कूपर (7) जल्द आउट हो गए। इसके बाद सीन एबॉट की कहर ने ब्रिस्बेन के मध्य और निचले क्रम की कमर तोड़ दी। ब्रिस्बेन की पूरी टीम 105 रन पर ढेर हो गई। मैक्स ब्रायंट (22) और जैक वाइल्डरमुथ (27) ने सर्वाधिक रन बनाये। सिक्सर्स के लिए सीन एबॉट ने 4 विकेट लिए, जबकि बेन द्वारशुईस और हेडन कर को 2-2 विकेट मिले। क्रिश्चियन ने 1 विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप और जेम्स विंस शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद डेनियल ह्यूज (6) भी पवेलियन लौट गए। सिक्सर्स के विकेट लगातार गिरते रहे। हालांकि सीन एबॉट एक बार ब्रिस्बेन के लिए काल बने और 43 गेंदों में 37 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। बेन द्वारशुईस ने उनके साथ 9वें विकेट के लिए अहम साझेदारी की।

Advertisment

बेन मैकडेर्मोट ने रचा इतिहास

वहीं दूसरे मुकाबले में होबार्ट हरिकेन्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स पर 85 रनों से जीत दर्ज की। बेन मैकडेर्मोट के शतक की मदद से होबार्ट ने 20 ओवर में 206 रन बनाये। बेन मैकडेर्मोट ने 65 गेंदों में 127 रन बनाये। उन्होंने इस टूर्नामेंट में लगातार अपना दूसरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया। वह बिग बैश लीग में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 15.5 ओवर में 121 रन ऑलआउट हो गई। रेनेगेड्स की ओर से सिर्फ सैम हार्पर ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने सहयोग नहीं किया। सैप हार्पर ने 35 गेंदों में 57 रन बनाये। होबार्ट हरिकेन्स के लिए थॉमस रोजर्स और संदीप लाछिमाने ने 3-3 विकेट लिए।

General News Cricket News Melbourne Renegades Big Bash League T20-2021 Brisbane Heat Hobart Hurricanes Sydney Sixers