in

BBL 2021-22 : सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स पर 45 रनों से दर्ज की बड़ी जीत, स्कार्चर्स ने स्टार्स को हराया

सिक्सर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रेनेगेड्स को 105 रन पर समेट दिया।

Sydney Sixers
Sydney Sixers

बिग बैश लीग के 45वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 45 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। पहले सिक्सर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाये। इसके बाद बेन द्वारशुइस की घातक गेंदबाजी के सामने रेनेगेड्स की पूरी टीम 105 रन पर सिमट गई। द्वारशुइस ने 4 ओवर में 26 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं दूसरे मैच में पर्थ स्कार्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 47 रनों से हराया।

सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स पर दर्ज की जीत

पहले बल्लेबाजी करने के फैसला लेने के बाद सिक्सर्स को पहले ओवर में ही बड़ा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप शून्य पर आउट हो गए। हालांकि जैक एडवर्ड्स ने 40 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा कप्तान मोइसेस हेनरिक्स ने चार चौके व एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। डेन क्रिश्चियन ने भी 22 रनों का योगदान दिया। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए केन रिचर्डसन और कैमरन बॉयस ने दो-दो विकेट लिए।

इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी रेनेगेड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और दो ओवरों में उसे दो झटके लगे। जेक फ्रेजर-मैकगर्क (6) और एरोन फिंच (3) पवेलियन लौट गए। शॉन मार्श और मैडिन्सन के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी बनी। लेकिन युवा स्पिनर टॉड मर्फी ने मैडिन्सन (9) को आउट कर दिया। मैकेंजी (7) भी कुछ खास नहीं कर सके। शॉन मार्श(39) के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और पूरी टीम 17 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गई। सिक्सर्स के लिए बेन द्वारशुइस ने 4 ओवर में 26 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

स्कार्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को हराया

मैच में पर्थ स्कार्चर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्कार्चर्स ने लॉरी इवांस के 69 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 196 रन बनाए। इसके अलावा निक हॉब्सन ने 36 गेंदों 46 रनों की पारी खेली, जबकि एश्टन टर्नर ने 26 गेंदों में 47 रन बनाये। मेलबर्स स्टार्स के लिए हारिस रऊफ ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्टार्स की खराब शुरुआत हुई। निक लार्किन सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गये। हालांकि इसके बाद ब्यू वेबस्टर और जो बर्न्स ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। जो बर्न्स (20) के आउट होने के बाद वेबस्टर ने काफी संघर्ष किया, लेकिन स्टार्स को जीत हासिल नहीं हुई। वह 63 रन की पारी खेलकर आउट हुए। स्टार्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन ही बना सकी। स्कार्चर्स की ओर से मैथ्यू केली ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

Ramiz Raja (Source: Twitter)

पीसीबी अध्यक्ष ने भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए बनाई योजना

Virat Kohli and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter)

इधर ड्रेसिंग रूम में तैयार होकर कोहली प्रैक्टिस कर रहे, उधर मयंक अग्रवाल आउट, देखिए वीडियो