in

भारतीय अंडर-19 कप्तान यश धुल सहित 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका।

India U19 (Image source: Twitter)
India U19 (Image source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 टीम के 6 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गये हैं, जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। कप्तान यश धुल और उपकप्तान एसके रशीद भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इस बीच कप्तान और उपकप्तान के अलावा मानव पारेख, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और वासु वत्स आइसोलेट हैं।

आयरलैंड के खिलाफ निशांत संधु के नेतृत्व में उतरी टीम

रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय कैंप के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हैं। इसलिए आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के लिए एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन उतारना आसान नहीं था। सौभाग्य से भारतीय टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम की अनुमति दी है। इसलिए आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने निशांत सिंधु के नेतृत्व में मैदान में कदम रखा।

दरअसल हालात इतने खराब हैं कि टीम प्रबंधन को खिलाड़ियों को ड्रिंक्स देने के लिए कोचों को मैदान पर भेजना पड़ा। अब देखना है कि इसके कारण कैरेबियन द्वीप समूह में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में भारत का मिशन कितना प्रभावित होता है।

सूत्र ने बताया, ‘हम समझते हैं कि कुछ खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आए हैं और एहतियात के तौर पर खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है। वे आयरलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं, इससे टीम प्रबंधन को मदद मिलेगी। टीम बड़े खेलों से पहले जोखिम से बचना चाहती है।’

भारत ने आयरलैंड को हराया

इससे पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच में 45 रन से जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। भारत गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 232 रन पर आउट हो गई थी। हालांकि विक्की ओस्तवाल और राज बावा की घातक गेंदबाजी के आगे अफ्रीका की टीम 187 रन पर ढेर हो गई।

वहीं बुधवार को कप्तान धुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने निशांत सिंधु के नेतृत्व में आयरलैंड को 174 से हराया। इतने खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया। टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 307 रन बनाये। जवाब में आयरलैंड की टीम 133 रन पर ऑलआउट हो गई।

South Africa

SA vs IND : पहले वनडे में बड़े-बड़े नाम फिर धराशायी, साउथ अफ्रीका ने भारत को 31 रनों हराया

Team India (Source: Twitter)

BCCI कमेटी ने की अहम सिफारिश, वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर बड़ा बदलाव