in

SL vs PAK 2nd Test: चौथे दिन का खेल समाप्त, पाकिस्तान पर हार का खतरा, श्रीलंका ने सामने रखा 508 रनों का विशाल लक्ष्य

चौथे दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी समाप्त हुआ।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान टीम काफी मजबूत स्थिती में है। श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 508 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए हैं। फिलहाल इमाम उल हक 46 रन और कप्तान बाबर आजम 26 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 419 रन और चाहिए।

इससे पहले श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिनेश चांदीमल (80) और ओशादा फर्नांडो (50) की बदौलत श्रीलंका पहली पारी में 378 रन बनाने में सफल रहा। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 231 रन पर सिमट गई। आगा सलमान एकमात्र बल्लेबाज थे जो श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण का संघर्ष करते दिखे। उन्होंने 62 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं इमाम उल हक ने 32 रन बनाए।

इस प्रकार श्रीलंका ने 147 रनों की भारी बढ़त के साथ दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 61 रनों की पारी खेली। वहीं धनंजय डी सिल्वा ने 109 रन बनाए। अंत में रमेश मेंडिस 45 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका ने 8 विकेट पर 360 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी।

श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया 508 रनों का लक्ष्य

इस तरह पाकिस्तान को 508 रनों का भारी भरकम लक्ष्य मिला। इसके जवाब में अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन 42 के स्कोर पर शफीक 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इमाम उल हक और बाबर आजम ने दिन का खेल समाप्त होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल पाकिस्तान 1-0 से आगे है। बाबर आजम की अगुवाई में टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में जोरदार जीत हासिल की। गौरतलब है कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिस्सा है।

वीडियो: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का प्रोमो हुआ वायरल

Team India (Image source: Twitter)

भारत ने 3-0 से जीता वनडे सीरीज, शुभमन बने प्लेयर ऑफ द सीरीज