Advertisment

शोएब अख्तर के बयान पर सौरव गांगुली ने किया पलटवार, कहा- यह कोहली की पसंद...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली किसी भी प्रारूप में मौजूदा समय में सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sourav Ganguly, Virat Kohli and Shoaib Akhtar (Source - Twitter)

Sourav Ganguly, Virat Kohli and Shoaib Akhtar (Source - Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली किसी भी प्रारूप में मौजूदा समय में सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। वनडे क्रिकेट में नंबर-3 पोजीशन पर उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। वह एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे और चूंकि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा तो टीम इंडिया को विराट कोहली से काफी उम्मीदें होंगी।

Advertisment

वहीं एशिया कप के बाद इस साल के अक्टूबर-नवंबर महीने में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। इस बीच इस प्रमुख टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक सनसनीखेज बयान देकर सुर्खियां बटोरी हैं। उनका मानना है कि कोहली को टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उन्हें इस विश्व कप के बाद 50 ओवरों के और मैच खेलने चाहिए। इसके अलावा, यदि आप उन्हें टी20 में देखते हैं, तो यह उनसे बहुत कुछ छीन लेगा। मुझे लगता है कि उन्हें कम से कम छह साल और खेलना चाहिए और सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहिए। कोहली के पास रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। उन्हें इस विश्व कप के बाद टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहिए।

अख्तर के बयान पर सौरव गांगुली का करारा जवाब

Advertisment

हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अख्तर के बयान पर पलटवार किया और कहा कि यह कोहली की पसंद है कि वह क्या खेलना चाहते हैं, क्योंकि वह खेल के हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। सौरव गांगुली ने कहा, क्यों? विराट कोहली को जो क्रिकेट खेलना है वो खेलना चाहिए, क्योंकि वह प्रदर्शन कर रहे हैं।

गांगुली ने कहा कि अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनिए। वह बाएं हाथ के या दाएं हाथ के हो सकते हैं। भारत के पास बेहतरीन बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं...उन्हें टीम में जगह मिलेगी। यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और ईशान किशन। फिर रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या हैं... यह एक शानदार टीम है। भारत एक ऐसा देश है जहां हर खेल के बाद मूल्यांकन होता है। अगर वे जीतते हैं तो एक अच्छी टीम और हार के बाद खराब टीम हो जाते हैं। आपको इसी के साथ रहना होगा। यह खेल का अभिन्न अंग है।

 

General News India Sourav Ganguly Cricket News ODI World Cup 2023 Virat Kohli