Advertisment

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की, डुएन ओलिवियर की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Duanne Olivier. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

Duanne Olivier. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें डुएन ओलिवियर की वापसी हुई, जिन्होंने पिछली बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट खेला था। वह कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया के साथ गेंदबाजी विभाग संभालेंगे। रबाडा और एनरिक को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था।

Advertisment

इसके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को भी महत्वपूर्ण सीरीज के लिए वापस टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि टेम्बा बावुमा उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। एडिन मार्कराम, केशव महाराज और रैसी वैन डर डुसेन टीम के कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ी हैं और इनसे टीम को अधिक उम्मीदें हैं।

चयनकर्ताओं को टीम पर भरोसा

इस बीच ग्लेनटन स्टूरमान और प्रेनेलन सुब्रयेन को भी राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मौका दिया है, जबकि रयान रिकलटन और सिसानदा मगाला को पहली बार टेस्ट में मौका दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने जून में वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को इस बार भी डीन एल्गर की अगुवाई में भारत के खिलाफ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Advertisment

चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने एक बयान में कहा, 'हम वास्तव में डीन एल्गर और टीम की वापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पिछली बार उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हमें टीम पर पूरा भरोसा है, जिसे हमने चुना है। पिछले कुछ सत्रों में नई प्रतिभाएं सामने आई हैं और उनका पूरा समर्थन करते हैं। हम खिलाड़ियों को समर्थन देते हैं, जिसके वे हकदार हैं।

यह सीरीज चल रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में दक्षिण अफ्रीका के अभियान की शुरुआत भी करेगी। विक्टर म्पित्सांग ने आगे कहा, 'यह टेस्ट सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में कुछ अंक हासिल करने के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। हमें विश्वास है कि टीम वहीं से आगे बढ़ेगी, जहां से उन्होंने छोड़ा था और घरेलू सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम-

Advertisment

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, सरेल एरवी, ब्यूरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडिन मार्कराम , वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्खिया, कीगन पीटरसन, रैसी वैन डर डुसेन, काइल वेरेने, मार्को जेनसन, ग्लेनटन स्टूरमान, प्रेनेलन सुब्रयेन, सिसानदा मगाला, रयान रिकलटन और डुएन ओलिवियर।

General News India Cricket News Test cricket South Africa vs India South Africa