in

SA vs IND : दूसरे वनडे में भारत को 7 विकेट से मिली करारी हार, साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

साउथ अफ्रीका के लिए मलान ने 91 रनों की शानदार पारी खेली।

South Africa. (Image source: Google)
South Africa. (Image source: Google)

पार्ल में आज खेले गये दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक के शानदार पारियों की मदद से 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। अफ्रीका के लिए मलान ने 91 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि डी कॉक ने 66 गेंद में 78 रन बनाये और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मलान-डी कॉक ने दिलाई शानदार शुरुआत

भारत के द्वारा दिए गए 288 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी निभाई और पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े। हालांकि 22वें ओवर में डी कॉक 78 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टेम्बा बावुमा और मलान ने मोर्चा संभाला।

अफ्रीकी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और विकेट की तलाश में भटकते दिखे। जानेमन मलान सिर्फ 9 रन से अपने शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें बुमराह ने बोल्ड कर दिया। हालांकि तब तक मैच अफ्रीका के पक्ष में आ गया था। चहल ने टेम्बा बावुमा को 35 रन के निजी स्कोर आउट किया।

मार्करम और डुसेन ने दिलाई जीत

अंत में एडिन मार्करम और रासी वैन डर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी करते हुए सात विकेट से जीत दिलाई। साउथ अफ्रीका ने 48.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्करम 37 रन और डुसेन 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से बुमराह, चहल और ठाकुर ने 1-1 विकेट लिए।

भारत ने बल्लेबाजी का फैसला किया

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्रीज पर उतरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। हालांकि टीम पहले शिखर धवन (29) और फिर विराट कोहली (0) के आउट होने के बाद मुश्किल में आ गई।

राहुल-ऋषभ ने खेली अर्धशतकीय पारियां

इसके बाद केएल राहुल और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल घड़ी से बाहर निकाला। इस दौरान राहुल और पंत ने अपने अर्धशतक पूरे किये। केएल राहुल ने 79 गेंदों में 55 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने 71 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर के नाबाद 40 और रविचंद्रन अश्विन के नाबाद 25 रनों की मदद से 6 विकेट पर 287 रन बनाने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

Bangladesh Premier League. (Photo Source: Twitter)

BPL 2022: फॉर्च्यून बरिशाल ने गेंदबाजों की बदौलत चट्टोग्राम को हराया, खुलना टाइगर्स ने ढाका को मात दी

Andre Russell. (Photo Source: Twitter)

BPL 2022 : नहीं देखा होगा ऐसा रन आउट, आंद्रे रसेल अजब-गजब ढंग से हुए शिकार