Advertisment

जोहान्सबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

जोहान्सबर्ग में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान डीन एल्गर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत को 7 विकेट से हरा दिया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Dean Elgar

Dean Elgar ( Image Credit: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान डीन एल्गर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। डीन एल्गर ने अपने 96 रनों की पारी में 188 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाये।

Advertisment

बारिश के कारण देर से शुरू हुआ खेल

आज मैच के चौथे दिन सुबह से ही बारिश ने खेल में बाधा डाला और बारिश के कारण मैदान गीला होने से पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। लगातार बारिश से दो सत्र धुलने के बाद हालांकि बारिश रुकी और मैदान को सुखाए जाने के बाद खेल शुरू हुआ। दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का पीछा करते हुए आठ विकेट के साथ जीत के लिए 122 रनों की जरूरत थी।

एल्गर- टेम्बा ने अफ्रीका को जीत के मुहाने तक पहुंचाया

Advertisment

कप्तान डीन एल्गर और रसी वैन डर डुसैन ने संभलकर खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 82 रनो की साझेदारी की। हालांकि इस साझेदारी को मोहम्मद शमी ने तोड़ा। वैन डर डुसैन 40 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद टेम्बा बावुमा ने कप्तान का साथ निभाते हुए अंत तक टिके रहे और दक्षिण अफ्रीका को जीत के मुहाने तक पहुंचाया।

डीन एल्गर ने 96 रनों की पारी में 10 चौके लगाये। वहीं टेम्बा बावुमा ने 23 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एडिन मार्करम ने 31 रन और कीगन पीटरसन ने 28 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन को दूसरी पारी में 1-1 विकेट मिला।

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 202 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद शार्दुल ठाकुर के 7 विकेट ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 229 रन पर समेट दिया। वहीं तीसरे दिन भारतीय टीम चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अर्धशतक की मदद से 266 रन बनाने में सफल रही थी।

General News India Cricket News Test cricket South Africa vs India South Africa Dean Elgar