in

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

मॉरिस ने आखिरी बार 2019 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड और वेल्स में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था।

Chris Morris
Chris Morris

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। उन्होंने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। साल 2009 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से शुरुआत करने के 12 साल बाद उन्होंने अपने करियर पर विराम चिन्ह लगाया। मॉरिस ने आखिरी बार चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज मैच में पार्ल के बोलैंड पार्क में टाइटंस के लिए बोलैंड के खिलाफ खेला था।

मॉरिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं! उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरी यात्रा में एक भूमिका निभाई है चाहे वह बड़ी हो या छोटी। यह एक मजेदार सफर रहा है! टाइटंस के लिए एक कोचिंग की भूमिका निभाने पर प्रसन्नता हो रही है।’

गेंद के साथ बल्ले का दिखाया हुनर

क्रिस मॉरिस ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और इसके साथ ही उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट भी खेला। दक्षिण अफ्रीका के लिए मॉरिस ने चार टेस्ट खेले, जिनमें 12 विकेट लिए। इसके साथ ही उन्होंने 42 वनडे में 48 विकेट और 23 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में अपना हुनर दिखाया है और तीन अर्धशतक भी बनाए।

इसके अलावा इंडियन टी-20 लीग में क्रिस मॉरिस ने राजस्थान, बैंगलोर्स और चेन्नई का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए यह भी कहा कि वह अपनी घरेलू टीम टाइटंस के लिए कोचिंग करेंगे।

क्रिस मॉरिस ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया, मैंने कुछ समय पहले जिस किसी से भी जरूरत थी, उसके साथ मेरी चर्चा हुई थी, तब से मैंने सीएसए से बात नहीं की है।अंत में उन्होंने फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर या मेरे साथ कैसा व्यवहार किया, यह कुछ ऐसा है जिससे उन्हें निपटना है, कोई तरीका नहीं है, जिससे मैं टिप्पणी कर सकूं। मैं बातचीत का हिस्सा नहीं था, मुझसे एक साल तक बात नहीं की गई, शायद एक साल से ज्यादा।’

Hardik Pandya (Image Credit- Instagram)

फैशन के साथ फिटनेस पर ध्यान दे रहे हार्दिक पांड्या

Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग 2021: तमिल ने हरियाणा को हराया, जयपुर ने दिल्ली का विजयी रथ रोका