in

साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 58 रनों से दी करारी हार, मैच के बाद इस खिलाड़ी की हो रही काफी चर्चा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच जीतकर अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

South Africa. (Photo Source: Twitter)
South Africa. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड में चल रहे टी-20 मुकाबले में अफ्रीका ने शानदार जीत हासिल कर ली है। इस जीत के बाद दोनों टीमों ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली है। अफ्रीका ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 207 रन बनाए वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंग्लैंड 149 रन बनाकर मात्र 16.4 ओवरों में ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने शानदार पारी खेली और टीम उनकी वजह से बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई। रूसो को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

साउथ अफ्रीका की टीम से इन बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बुधवार 27 जुलाई को पहले वनडे में 41 रन से हार के ठीक 24 घंटे बाद अफ्रीका ने कमाल का खेल दिखाया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। साउथ अफ्रीका ने 58 रनों से दूसरा टी-20 मुकाबला जीत लिया। अफ्रीका को शुरुआती ओवर में क्विंटन डी कॉक के रूप में बड़ा झटका लगा और डी कॉक सिर्फ 15 रन बनाकर वापस लौट गए।

मैच जीतने के लिए अफ्रीका को अच्छी साझेदारी की जरूरत थी और रीजा हेंडरिक्स और राइली रूसो ने पार्टनरशिप बनाना शुरू किया। हेंडरिक्स ने मात्र 32 गेंदों में 53 रन बनाकर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 165.62 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनका साथ देते हुए राइली रूसो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 55 गेंदों में 96 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाकर 174.54 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

वह बस 4 रन से शतक जड़ने में चूक गए जो अफ्रीका की टीम और उनके लिए निराशा की बात रही। 11.3 ओवर में हेंडरिक्स का विकेट गिरा और उसके बाद 14.1 ओवर में हेनरिच क्लासेन का विकेट गिरा जिन्होंने 19 रन बनाए थे।  इंग्लैंड के गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने बुरी तरह धोया। मैच में शानदार प्रदर्शन कर अफ्रीका ने 20 ओवर में 207 रन बनाए।

इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज हुए फेल 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पारी की अच्छी शुरुआत की। लेकिन चौथे ओवर में यह जोड़ी लड़खड़ा गई। साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एक के बाद एक करके वापस ड्रेसिंग रूम भेजते गए। इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं बनाया। बटलर ने 29 रन और जेसन रॉय ने 20 रन बनाए वहीं बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली। मोईन अली ने 28 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी फेल हो गए।

जैसे ही टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी खत्म होते गई धीरे-धीरे अफ्रीकी गेंदबाज मैच को अपने पाले में ले गए। बड़े बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लैंड की बची टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरते हुए चली गई। इंग्लैंड मात्र 16.4 ओवर में 149 रनों पर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए आंदिले फेहुलकवायो और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए. कगिसो रबाडा और केशव महाराज के हिस्से एक-एक विकेट आया।

शानदार तरीके से हुई कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की ओपनिंग सेरेमनी, जानें कितने बजे और कहा देख पाएंगे पहले दिन का खेल

West Indies

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, इस खतरनाक खिलाड़ी को टीम में किया शामिल