in

कोविड-19 के चलते बीसीबी ने लिया कड़ा फैसला, BPL 2022 में दर्शकों की नो एंट्री

बीपीएल के इस संस्करण में डीआरएस तकनीक का इस्तेमाल भी नहीं होगा।

Dhaka Dynamites. (Photo Source: Twitter)
Dhaka Dynamites. (Photo Source: Twitter)

अधिकांश देशों में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के कारण तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच महामारी के चलते बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022 संस्करण के लिए अब प्रशंसकों को अनुमति नहीं दी जाएगी। टूर्नामेंट 21 जनवरी से शुरू होने वाला है और कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार 15 जनवरी को इसके बारे में जानकारी दी। इससे पहले बोर्ड ने पाकिस्तान के साथ हुए एक द्विपक्षीय टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए ढाका और चट्टोग्राम में दर्शकों को अनुमति दी थी।

बांग्लादेश बोर्ड ने लिया कड़ा फैसला

बीपीएल के गवर्निंग काउंसिल के सचिव इस्माइल हैदर मल्लिक ने खुलासा किया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार बीपीएल के दौरान आयोजन स्थलों पर प्रशंसक नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि आगामी बीपीएल के दौरान स्टेडियम के अंदर किसी भी प्रशंसक को अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सरकार द्वारा दिया गया निर्देश है और इसका पालन किया जा रहा है।

इस बार बीपीएल में डीआरएस तकनीक का भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, क्योंकि बोर्ड महामारी के कारण विदेशों से तकनीशियनों को नहीं ला सकता है। टी-20 चैंपियनशिप के दौरान एक विदेशी अंपायर और एक स्थानीय अंपायर अंपायरिंग करेंगे।

बीपीएल में नहीं होगा डीआरएस

सचिव इस्माइल हैदर मल्लिक ने कहा कि कोविड की स्थिति के कारण बीपीएल में डीआरएस का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, क्योंकि तकनीशियन विदेशों से आ नहीं सकते। उनकी दो टीमें अब दो देशों में हैं, वे वहां से इस स्थिति में बांग्लादेश नहीं आ सकेंगे। हॉक-आई कंपनी दुनिया में डीआरएस की एकमात्र प्रदाता है और ओमीक्रोन की वजह से कोई नहीं आना चाहता।

उन्होंने आगे बताया कि वे फ्रेंचाइजी से चर्चा करेंगे कि डीआरएस नहीं मिला और यह सच है कि टूर्नामेंट में डीआरएस के बिना कुछ नुकसान हो सकता है, लेकिन ऐसा करने को कुछ नहीं है। उम्मीद की जा रही थी कि बीपीएल में दर्शकों की भीड़ हो। इसके लिए सरकार से अनुमति भी मिली, लेकिन ओमीक्रोन ने सब कुछ बदल दिया।

बीपीएल में पहले दिन दो मुकाबले

बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022 का उद्घाटन मैच चट्टोग्राम चैलेंजर्स और फॉर्च्यून बरिशाल के बीच होगा। उसी दिन ढाका प्लाटून और खुलना टाइगर्स भी आमने-सामने होंगे। लीग के पिछले संस्करण को रद्द कर दिया गया था और इसके बजाय उद्घाटन बंगबंधु टी-20 कप खेला गया था।

Glenn Maxwell. (Photo source: Twitter)

ग्लेन मैक्सवेल का यह कैच देखकर माथा पकड़ लेंगे आप, खुद भी हुए हैरान

Pro Kabaddi League. (Photo Source: Twitter)

प्रो कबड्डी लीग 2021: जयपुर ने रोमांचक अंदाज में मैच टाई करवाया, पटना पाइरेट्स ने बेंगलुरु को दी मात