Advertisment

"उस गंभीर और नवीन के बच्चे को बता देना सबका बाप आया है" विराट कोहली की शानदार पारी पर आई MEMES की बाढ़

SRH vs RCB: आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हैदराबाद में खेला गया।

author-image
Manoj Kumar
एडिट
New Update
SRH vs RCB विराट कोहली

SRH vs RCB: आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया। RCB को प्लेऑफ में जानें के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद ही अहम था। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है तो उन्हें इस मैच में जीत हार से उतना कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला था। ऐसे में वह बैंगलोर की उम्मीदों पर पानी फेरने की कोशिश में थे।

Advertisment

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन के शतकीय पारी के दम पर 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बोर्ड पर लगाए।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। हालांकि, मैच आखिरी ओवर तक गया लेकिन बैंगलोर ने 19.2  ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 187 रन आसानी से बनाए और 8 विकेट से मुकाबला जीता। इसके साथ ही बैंगलोर खेले गए 13 मुकाबलों में 7 जीत के साथ 14 पॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है।

SRH vs RCB: विराट कोहली ने जड़ा शानदार शतक

Advertisment

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली जब बल्लेबाजी करने आए तो किसी को नहीं पता था के आज विराट कोहली के तरफ से ऐसी कमाल की पारी देखने को मिलेगी। विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पावरप्ले में 64 रन बनाकर RCB को तेज शुरुआत दी। स्टार ओपनिंग जोड़ी ने 17.5 ओवर में 172 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। वह 63 गेंदों पर 100 रन बनाकर 12 चौके और चार छक्के लगाकर आउट हुए। उनका यह शतक देख फैंस झूम उठे।

आइए देखें फैंस का कोहली के शतक पर रिएक्शन 

 

 

मैच में आगे बात करें तो अगले ओवर में डु प्लेसिस ने भी 47 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन RCB को रोकने के लिए यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि वे मैच को SRH से बहुत दूर लेकर जा चुके थे। माइकल ब्रेसवेल ने आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम को आसान जीत दिलाई और RCB ने चार गेंद शेष रहते खेल समाप्त कर दिया। SRH के लिए, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया। 

Cricket News Virat Kohli General News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Hyderabad Bangalore Indian Premier League