Advertisment

LPL 2021: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बढ़ाई सिक्योरिटी

पाकिस्तान के सियालकोट में एक श्रीलंकाई नागरिक की हत्या के मामले के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चौकन्ना है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Mohammad Hafeez

Mohammad Hafeez

पाकिस्तान के सियालकोट में एक श्रीलंकाई नागरिक की हत्या के मामले के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चौकन्ना है। बोर्ड ने फैसला किया है कि वह अब पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सुरक्षा को बढ़ायेगा, क्योंकि पाकिस्तान के कई क्रिकेटर लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisment

मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, शोएब मलिक, मोहम्मद उमर, सोहैब मकसूद, उस्मान शिनवारी, अहमद शहजाद, अनवर अली और मोहम्मद इरफान पाकिस्तान के खिलाड़ी हैं, जो लंका प्रीमियर लीग के 2021 सीजन में में खेल रहे हैं। यह टूर्नामेंट वर्तमान में खेला जा रहा है और जिसका फाइनल 23 दिसंबर को खेला जायेगा। टूर्नामेंट में 24 मैच खेले जायेंगे।

ग्लेडिएटर्स ने जीत के साथ टूर्नामेंट में शुरुआत की

इससे पहले लंका प्रीमियर लीग 2021 के सीजन में गाले ग्लेडिएटर्स ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। ग्लेडिएटर्स ने जाफना किंग्स पर 54 रनों से भारी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेडिएटर्स ने बोर्ड पर सात विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाये। कप्तान भानुका राजपक्षे ने 31 गेंदों में ताबड़तोड़ 56 रन बनाये। इसके साथ ही समित पटेल ने भी 31 गेंदों में 42 रन की तूफानी पारी खेली।

Advertisment

जाफना किंग्स की तरफ से जेडन सील्स ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर में तीन विकेट लिए।

जवाब में जाफना किंग्स के बल्लेबाजों ने निराश किया और 110 रन ही बना सकी। जाफना किंग्स की ओर से एक भी बल्लेबाज ने 30 रन का आंकड़ पार नहीं कर सके और 4 बल्लेबाज तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

समित पटेल ने जाफना किंग्स के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी और 3 विकेट लिए। पटेल के अलावा मोहम्मद हफीज और पुलिना थरंगा ने भी 2-2 विकेट चटकाए। समित पटेल को उनकी शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले 2 शहर कोलंबो और हंबनटोटा हैं। जहां कोलंबो लीग चरण के सभी मुकाबलों की मेजबानी करेगा, वहीं नॉकआउट मैच हंबनटोटा में आयोजित होंगे।

Mohammad Hafeez Cricket News General News Sri Lanka