Advertisment

श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने अचानक टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, वजह जान चौंक जाएंगे आप!

श्रीलंकाई स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सीमित ओवरों के मुकाबलों में टीम के अहम खिलाड़ी माने जाते रहे हैं।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Wanindu Hasaranga

Wanindu Hasaranga

श्रीलंका में जारी लंका प्रीमियर लीग में बी लव कैंडी की ओर से खेल रहे 26 वर्षीय श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की है।

Advertisment

हालांकि हसरंगा ने पिछले दो वर्षों में केवल चार टेस्ट मैचों में भाग लिया है और एक गेंदबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। हसरंगा ने अपने टेस्ट करियर में 100.75 की औसत से चार विकेट चटकाए। साथ हि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक अर्धशतकीय पारी खेलने में में सफल रहे।

 

श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

Advertisment

श्रीलंकाई स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का प्रदर्शन टी-20 और वनडे मुकाबलों में काफी प्रभावशाली रहा है। वह अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर सीमित ओवरों के मुकाबलों में श्रीलंका टीम के अहम खिलाड़ी माने जाते रहे हैं। इसके साथ ही हसरंगा दुनियाभर में आईपीएल सहित कई क्रिकेट लीगों में अपनी गेंदबाजी का जादू दिखाते नजर आते है। मगर पिछले 2 सालों से टेस्ट क्रिकेट में निराशाजनक प्रदर्शन के चलते आखिरकार हसरंगा ने इसे अलविदा कहने का फैसला कर लिया है।

माना जा रहा है कि उनके इस कदम का मकसद फ्रेंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंटों के लिए अपनी उपलब्धता बढ़ाना है। साथ ही श्रीलंका की ओर से सीमित ओवरों के मुकाबलों पर और ध्यान देने कि लिए लिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा हमारे व्हाइट-बॉल कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।"

श्रीलंका की ओर से 48 एकदिवसीय और 58 टी-20 मुकाबले खेल चुके हसरंगा इस साल खेले जाने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे।

Advertisment

गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में हसरंगा के आंकड़े शानदार रहे हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वानिंदु हसरंगा ने 44 मुकाबले खेले हैं और 27.66 की औसत से 102 विकेट लिए हैं। उन्होंने 8/26 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 5 बार 4 विकेट हॉल और 7 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं।

यहां देखिए

Cricket News Wanindu Hasaranga Test cricket Sri Lanka