in

इंडियन टी-20 लीग से पहले बुमराह ने शुरू की वापसी की तैयारी, शेयर किया वीडियो

स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। एशिया कप से ठीक पहले उन्हें पीठ में चोट लगी थी और जिसके कारण वह उस टूर्नामेंट में नहीं खेले। फिर ऑस्ट्रेलिया में 20-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। अब उनका एक नया वीडियो सामने आया जिसमें वह फिट लग रहे हैं और उनके 2023 में शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से वापसी करने की उम्मीद है।

वीडियो में जसप्रीत बुमराह को इंडोर ट्रेनिंग फैसिलिटी में कड़ी मेहनत करते हुआ देखा जा सकता है। बुमराह ने कैप्शन में लिखा, ‘कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन हमेशा इसके लायक होता है।’ वीडियो में उन्हें विभिन्न तरह के स्ट्रेच कर रहे हैं।

यहां देखिए वीडियो

 

20-20 वर्ल्ड कप में बुमराह की खली कमी

एशिया कप से बाहर रहने के बाद जसप्रीत बुमराह ने सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज में वापसी की और दूसरा व तीसरा T20I खेला, लेकिन एक बार फिर से चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगली सीरीज से बाहर हो गए।

बाद में बेंगलुरू में जसप्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजरे। और फिट नहीं होने की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया में हुए 20-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेले। भारत को उनकी भारी कमी खली। टीम इंडिया टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकी। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरा वनडे 27 नवंबर को

भारतीय टीम की बात करें तो वह फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। टी-20 सीरीज 1-0 से जीतने के बाद भारत को पहले वनडे में मेजबान टीम से हार का सामना करना पड़ा। अब दूसरा वनडे मैच 27 नवंबर को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

रमीज राजा की धमकी, ‘अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेगा, तो…’

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

रोहित-कोहली की वजह से खत्म हुआ इस सीनियर बल्लेबाज का करियर, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा