in

इंटरनेशनल टी-20 कप : स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया को बताया प्रबल दावेदार

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने अपने दोनों अभ्याच मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया।

Steve Smith
Steve Smith ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी20 कप में टीम इंडिया को टूर्नामेंट जीतने वाली पसंदीदा टीमों में से एक माना जा रहा है और इसकी झलक अभ्यास मैचों में दिखी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने अपने दोनों अभ्याच मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया, जिसके बाद टीम ग्रुप चरण से पहले अपनी तैयारियों को लेकर आश्वस्त होगी। इस बीच स्टीव स्मिथ ने भी भारतीय टीम को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा भारतीय टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं और वह टूर्नामेंट को जीतने वाली टीमों में से एक होगी।

कुछ महीनों से ऐसी परिस्थितियों में खेल रहा भारत

बुधवार 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद स्मिथ ने कहा कि दुबई में भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को 152/5 पर रोकने में कामयाब रहे और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी है, जिसके कारण उन्हें लक्ष्य का पीछा करने से रोका नहीं जा सका। इस वजह से भारत ने 17.5 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया।

स्मिथ ने कहा भारत एक शानदार टीम हैं और उनके पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं। उन्होंने सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा वे पिछले कुछ महीनों से आईपीएल के साथ इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें यूएई की पिचों का अंदाजा हो जायेगा।

अभ्यास में स्मिथ ने बनाये 57 रन

स्मिथ ने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। अभ्यास मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आउट होने से पहले 48 गेंदों में 57 रन बनाये। विशेष रूप से स्मिथ ने इस साल मार्च में क्वींसलैंड के खिलाफ न्यू साउथ वेल्स के लिए 86 रन बनाने के बाद पहली बार 50 रन का आंकड़ा पार किया। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने क्रमश: 37 और 41 रन बनाए।

उन्होंने कहा कि मैदान में कुछ समय बिताना अच्छा लगा और खासकर तब जब आपके तीन विकेट गिर गये हो। आपको दोबारा से पार्टनरशिप बनाना होगा और मुझे अच्छा लगा कि हमने बहुत अच्छा किया। स्टोइनिस और मैक्सवेल के साथ पार्टनरशिप निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण थी।

Kane Williamson

केन विलियमसन की फिटनेस पर न्यूजीलैंड कोच बोले, कुछ मैचों से हो सकते हैं बाहर

Virat Kohli (Image Credit: Twitter)

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले क्या नर्वस हैं विराट कोहली ? दिया ये जवाब