Advertisment

युवराज सिंह के हाथों टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में हुई धुनाई के बारे में सोच आज भी सहम जाते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड!

2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के एक लीग मुकाबले में पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Stuart Broad

Stuart Broad

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन स्टार इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने जारी टेस्ट के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला करके दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को चौंका दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ब्रॉड प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए और वहां पत्रकारों ने उनसे 2007 के 20-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान युवराज सिंह के हाथों हुई धुनाई के बारे में पूछा। इस पर ब्रॉड का जवाब सुनकर सोशल मीडिया पर फैंस मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं।

Advertisment

वो दुर्भाग्यपूर्ण था, मुझे लगता है वैसा नहीं होना चाहिए था- स्टुअर्ट ब्रॉड

2007 में खेले गए 20-20 वर्ल्ड कप के एक लीग मुकाबले में पूर्व भारतीय स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। इस घटना के बारे में ब्रॉड से जारी ओवल टेस्ट के तीसरे दिन पूछा गया कि 16 साल के लंबे अंतराल के बाद अब उस घटना को कैसे देखते हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए ब्रॉड ने कहा कि, “हां, वो स्पष्ट रूप से काफी कठिन दिन था। तब में महज 21-22 साल का था। अनुभव की कमी के चलते वो सब हुआ था। साथ ही उस समय मेरा विशेष रूप से खेल को लेकर कोई फोकस नहीं था।

हालांकि, अब मुड़कर देखता हूं तो निश्चित रूप से, मैं चाहता हूं कि ऐसा न हो। मगर मुझे लगता है कि उस चीज ने वास्तव में मेरी मदद की है। वह एक डेड रबर मुकाबला था, इसलिए ऐसा नहीं था कि उस एक मुकाबले ने हमे वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। लेकिन मुझे लगता है कि वैसी परिस्थितियों ने मुझे इस प्रतिस्पर्धी खेल में काफी हद तक आगे बढ़ाया है।''

Advertisment

“इतने बड़े करियर में आप निश्चित रूप से कई अच्छे और बुरे दिनों से गुज़रते हैं। लेकिन जब आप स्टोक्स जैसे किसी व्यक्ति के करियर को देखते हैं, तो आपको महसूस होगा कि वो भी ऐसे हालातों से गुजरे हैं। लेकिन मुझे लगता है आपको अतीत में हुई घटनाओं को पीछे छोड़कर अच्छे दिनों को याद रखना चाहिए। वो आपके करियर में बहुत कम आते हैं।"

हालांकि, उस एक घटना को छोड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड का करियर शानदार रहा है। ब्रॉड टेस्ट करियर में 167 मैचों में 602 विकेट चटका चुके हैं।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

Advertisment

Twitter Reactions Ashes Cricket News Australia Test cricket England Ashes 2023 General News Stuart Broad