in

इंटरनेशनल टी-20 कप : सुनील गावस्कर चाहते हैं भारत-पाकिस्तान के बीच हो फाइनल मुकाबला

अब तक इंटरनेशनल टी-20 कप में भारत का पाकिस्तान पर दबदबा रहा है।

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

इंटरनेशनल टी-20 कप इस समय यूएई और ओमान में खेला जा रहा है और इस बीच टूर्नामेंट के पसंदीदा टीमों को लेकर कई भविष्यवाणियां भी की जा रही हैं। वहीं टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखना चाहते हैं। दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमें 24 अक्टूबर को एक-दूसरे के खिलाफ दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

अब तक इंटरनेशनल टी-20 कप में भारत का पाकिस्तान पर दबदबा रहा है। इसलिए 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान इतिहास बदलना चाहेगी। दोनों टीमों ने अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें हर बार भारत को जीत हासिल हुई है।

आईसीसी भी चाहता है भारत-पाकिस्तान के बीच हो फाइनल

भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर इतने प्रचार-प्रसार के बाद गावस्कर का मानना है कि इन दोनों टीमों के बीच फाइनल देखना दिलचस्प होगा। गावस्कर ने सलाम क्रिकेट 2021 पर कहा मैं फाइनल में भारत और पाकिस्तान को देखना चाहता हूं। कोई और क्या चाहता है? यहां तक आईसीसी भी चाहता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल हो।

गावस्कर ने आगे कहा कि मैं किसी भी टीम को पसंदीदा के रूप में नहीं देखता। जो टीम खेल के दिन दबाव को अच्छी तरह से संभालती है, नो बॉल जैसी अपनी गलतियों को नियंत्रित कर सकती है, वह अच्छा कर सकती है। उन्होंने अन्य टीमों को वेस्टइंडीज से सावधान रहने की सलाह भी दी।

वसीम अकरम ने चार सेमीफाइनलिस्ट को चुना

उसी पैनल में मौजूद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंटरनेशनल टी-20 कप के लिए भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को चार सेमीफाइनलिस्ट के रूप में चुना। उन्होंने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड की संभावना मौसम पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है न्यूजीलैंड की संभावनाएं वास्तव में मौसम पर निर्भर करेगी। अभी गर्मी है और अगर ऐसा ही रहा तो उनके लिए मुश्किल होगी।

Virat Kohli

विराट कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले पर सौरव गांगुली बोले- मैं हैरान था, हमारी ओर से नहीं था कोई दबाव

Tim Paine

मैट प्रायर ने टिम पेन के बयान को निराशाजनक बताया, कहा- इंग्लैंड खिलाड़ियों के प्रति सम्मान की कमी