in

सुनील गावस्कर ने पुजारा-रहाणे के भाग्य पर सुना दिया फैसला

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रहाणे ने 22.66 की औसत से 136 और पुजारा ने 20.66 की औसत से 124 रन बनाए हैं।

Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara.
Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara.

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान लगातार नाकाम रहे। तीसरे टेस्ट में भी दोनों बल्लेबाज कोई खास बल्लेबाजी नहीं कर सके। रहाणे ने दोनों पारियों में क्रमश: 9 और 1 रन बनाए, जबकि पुजारा ने क्रमश: 43 और 9 रन बनाए हैं। अब ऐसा लगता है कि दोनों बल्लेबाज भारतीय टीम में अपनी जगह गंवा सकते हैं और इन दोनों बल्लेबाजों का यह आखिरी सीरीज भी हो सकता है।

अजिंक्य रहाणे मेलबर्न में शतक लगाने के बाद अब तक कोई शतक नहीं लगा सके हैं। वहीं पुजारा भी पिछले तीन साल से शतक नहीं बना पाये हैं। उन्होंने कुछ पारियों में अर्धशतक जरूर लगाया है, लेकिन काफी संघर्ष किया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इन दोनों बल्लेबाजों का समर्थन किया है, लेकिन अब उन्हें भी लगता है कि श्रीलंका सीरीज में दो जगह खाली होगी।

रहाणे-पुजारा हो होंगे बाहर

सुनील गावस्कर ने कहा कि रहाणे अपना स्थान खोने वाले अकेले नहीं होंगे, जबकि जबकि चेतेश्वर पुजारा भी बाहर होंगे। गावस्कर को उम्मीद है कि अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट शतक के दम पर टीम में जगह बनायेंगे और वे टीम में नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं टीम से बाहर होंगे। श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और उन्होंने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छे रन बनाए, इसलिए मेरा मानना ​​है कि इलेवन में दो स्थान खाली होंगे।’

श्रेयस-विहारी श्रीलंका सीरीज में खेलेंगे

गावस्कर ने तीसरे नंबर की भूमिका में पुजारा की जगह हनुमा विहारी के लेने की बात कही। विहारी ने वांडरर्स में दूसरे टेस्ट में 20 और नाबाद 40 रन बनाए और वह टीम में समर्थन पाने के हकदार हैं। भारत मार्च के महीने में घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पुजारा और रहाणे दोनों को श्रीलंका सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया जाएगा। अय्यर और विहारी दोनों खेलेंगे। हमें देखना होगा कि नंबर 3 पर कौन खेलता है। पुजारा की जगह हनुमा विहारी ले सकते हैं और रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं, लेकिन हमें देखना होगा। फिर भी मुझे लगता है कि श्रीलंका के खिलाफ निश्चित रूप से दो स्थान होंगे।’

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

DRS Controversy: कोहली के रवैये पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा, बोले- युवाओं के आइडियल लायक नहीं हो सकते

Dean Elgra’s review. (Photo Source: Twitter)

DRS Controversy: भारत के समर्थन में उतरा यह पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर, कहा- ‘डीन एल्गर आउट थे’