in

मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद शमी को निशाना बनाया गया।

Mohammed Shami
Mohammed Shami ( Image Credit: Twitter)

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कार ने मोहम्मद शमी को ऑनलाइन ट्रोल करने वालों को जमकर लताड़ लगाई है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट से हार के बाद सोशल मीडिया पर शमी को निशाना बनाया गया। ट्रोलर्स ने शमी पर धर्म के आधार पर अपशब्द टिप्पणियां भी की।

24 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान ने भारत को इंटरनेशनल टी-20 कप में पहली बार हराया। मैच में मोहम्मद शमी काफी महंगे गेंदबाज रहे, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके धर्म के आधार पर लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके बाद शमी के समर्थन में इससे पहले विराट कोहली समेत कई पूर्व क्रिकेटर उतरे।

सुनील गावस्कर ने कहा

इस बीच सुनील गावस्कर भी उनके समर्थन में उतरे और कहा कि जो लोग इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं, उन्हें कोई फर्क पड़ता है। गावस्कर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये फेसलेस ट्रोलर्स मायने रखते हैं। वे क्या कह रहे हैं, हमे परवाह नहीं है कि उन्हें क्या कहना है, क्योंकि उन जैसे लोगों की कोई पहचान नहीं है

इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली मोहम्मद शमी के समर्थन में सामने आये और कहा कि किसी पर धर्म के आधार पर हमला करना सबसे ज्यादा नीच काम है, जो एक इंसान कर सकता है। हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन मैंने व्यक्तिगत रूप से कभी किसी के धर्म के साथ भेदभाव करने के बारे में सोचा भी नहीं है।

विराट भी उतरे शमी के समर्थन में

उन्होंने कहा कि हम मैदान पर ट्रॉफी के लिए खेल रहे हैं न कि उन रीढ़विहीन लोगों के लिए। कई लोग सोशल मीडिया पर अपनी पहचान छिपाकर खिलाड़ियों को ट्रोल करते हैं और यह सबसे नीच काम है। हम जानते हैं कि खिलाड़ियों का समर्थन कैसे किया जाता है। हम बाहरी शोर की परवाह नहीं करते हैं।

उन्होंने आगे कहा धार्मिक मान्यताएं हर इंसान के लिए एक बहुत ही पवित्र और व्यक्तिगत चीज है और इसे वहीं छोड़ दिया जाना चाहिए। लोग अपनी कुठाओं को दूर करने के लिए ऐसा कृत्य करते हैं। उन्हें इस बात की जरा सी भी भनक नहीं है कि वे व्यक्ति के रूप में क्या करते हैं। उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि हम मैदान पर कितना प्रयास करते हैं।

Trent Boult

भारत के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट निभायेंगे न्यूजीलैंड के लिए महत्वपूर्ण भूमिका : रॉस टेलर

Shane Warne

शेन वार्न ने की ऑस्ट्रेलियाई टीम की कड़ी आलोचना, कहा- स्टीव स्मिथ को टी-20 में नहीं होना चाहिए