Advertisment

भारत की हार पर सुनील गावस्कर बोले, यह पाकिस्तान टीम द्वारा कड़ा प्रहार

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि यह कोई बड़ी हार नहीं है, लेकिन यह भारत पर एक कड़ा प्रहार है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar ( Image Credit: Twitter)

भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गये मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया, जिसको लेकर भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया के हार पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान टीम द्वारा भारतीय टीम पर कड़ा प्रहार है।

Advertisment

रविवार 24 अक्टूबर को पाकिस्तान ने इंटरनेशनल वनडे और टी-20 कप में अपने हार के सिलसिले को तोड़ते हुए भारत को 10 विकेट से मात दी और टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। भारत के हार को बड़े-बड़े दिग्गज पचा नहीं पा रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

गावस्कर ने कहा यह भारत पर कड़ा प्रहार

पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी मैच समाप्त होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि यह कोई बड़ी हार नहीं है, लेकिन यह भारत पर एक कड़ा प्रहार है। गावस्कर ने आगे कहा कि हालांकि भारत को मजबूत वापसी करना होगा। टूर्नामेंट में अभी उसका सफर समाप्त नहीं हुआ है, अभी आगे और भी मैच है। इस मैच में जो हुआ उसे भूलना होगा और अगले मैचों पर ध्यान देना होगा। उम्मीद है कि भारत टूर्नामेंट में जल्द ही वापसी करेगा।

इस पहले कल खेले गये मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 151 रन पर रोक दिया, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली के 57 रन और ऋषभ पंत के 39 रनों का योगदान रहा। मैच में इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं सका। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारत के बल्लेबाजी क्रम को हिला कर रख दिया। उन्होंने मैच में 3 विकेट लिये।

जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीयों गेंदबाजों की कठिन परीक्षा ली। कप्तान कोहली ने हर पैंतरा अपनाया, लेकिन भारतीय टीम कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं हो सकी। पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाये लक्ष्य हासिल कर लिया और इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में अपने हार के सिलसिले को तोड़ा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 रन बनाए।

General News India Cricket News Pakistan T20 World Cup 2021