in

जानिए एमएस धोनी के अगले सीजन में खेलने के फैसले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्या कहा

राजस्थान के खिलाफ हार के बाद चेन्नई का सफर इस सीजन समाप्त हुआ।

MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)
MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)

महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन टी-20 लीग के मौजूदा सीजन के बाद उनके नहीं खेलने को लेकर लगाए जा रहे कयास पर अब पूर्ण विराम लगा दिया है। चार बार की चैंपियन टीम के कप्तान ने शुक्रवार राजस्थान के खिलाफ मैच में टॉस के दौरान यह साफ कर दिया है कि वह अगले साल इंडियन टी-20 लीग में खेलेंगे। गौरतलब है कि धोनी ने इस सीजन के शुरुआत होने से पहले चेन्नई की कप्तानी छोड़कर सभी को हैरान कर दिया था। फैन्स और क्रिकेट जानकारों को लगा कि यह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है।

हालांकि, जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी को एक बार फिर से कमान सौंपी गई। शुक्रवार को राजस्थान के खिलाफ हारने के बाद चेन्नई का अभियान समाप्त हो गया। मैच से पहले जब टॉस के दौरान उनके भविष्य में खेलने के बारे में पूछा गया, तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह अगले सीजन में येलो जर्सी में दिखाई देंगे।

सुनील गावस्कर ने धोनी के फैसले का स्वागत किया

अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, मुझे लगता है कि यह आश्चर्यजनक बात है। जैसा धोनी ने बताया कि वे उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने उनकी टीम और उन्हें सपोर्ट किया है। वह केवल चेन्नई के नहीं, भारत के कप्तान रहे हैं और वह भारत को ऊंचाइयों पर ले गए।

गावस्कर ने आगे कहा, अगले साल, उम्मीद है, यह एक तरह से घरेलू और बाहर की स्थिति होगी। दस टीमें हैं, इसलिए वह 10 जगहों को अलविदा कह सकेंगे। कभी-कभी हम देखते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैदान के रूप में एक और होम ग्राउंड चाहती हैं। रांची होम ग्राउंड हो सकता है। ये चीजें हो सकती हैं, जिसका मतलब है कि धोनी को पूरे भारत को धन्यवाद कहने का अवसर प्राप्त होता है।

बता दें कि धोनी के नाम इंडियन टी-20 लीग इतिहास में कप्तान के तौर पर सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड है। उनके नेतृत्व में ही चेन्नई ने चार बार टाइटल जीता। धोनी के नेतृत्व में ही भारत ने सभी आईसीसी इवेंट में जीत दर्ज की है। धोनी के कार्यकाल में भारत टेस्ट में नंबर-1 टीम बनी।

Virat Kohli did the signature “throat-slash” of Undertaker. (Photo Source: Twitter)

फॉर्म में लौटते ही विराट कोहली ने दिखाया अंडरटेकर वाला रूप, शुभमन गिल को WWE स्टार के ‘थ्रोट स्लैश’ से डराया!

मंगेतर जया भारद्वाज के साथ शादी रचाने जा रहे दीपक चाहर, 1 जून को लेंगे सात फेरे