Advertisment

सुरेश रैना बने UPT20 लीग के ब्रांड एंबेसडर, 30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

उत्तर प्रदेश में पहली बार UP T20 League की शुरुआत होने जा रही है। आज यानी 20 अगस्त को आधिकारिक तौर पर इसका अनावरण कर दिया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Suresh Raina (Image source: Twitter)

Suresh Raina (Image source: Twitter)

उत्तर प्रदेश में पहली बार यूपी टी-20 लीग ( UP T20 League) की शुरुआत होने जा रही है। आज यानी 20 अगस्त को आधिकारिक तौर पर इसका अनावरण कर दिया गया है। लखनऊ के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सभी छह टीमों की जर्सी लॉन्च की गई है। वहीं इस लीग का ब्रांड एंबेसडर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को बनाया गया है।

Advertisment

कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सदस्य और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) के निदेशक आईपीएस डीएस चौहान सहित विशिष्ट अतिथि मौजूद रहें। इस आयोजन में लीग की फ्रेंचाइजी गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार, काशी रुद्र, लखनऊ फाल्कन्स, मेरठ मावेरिक्स और नोएडा सुपर किंग्स ने हिस्सा लिया।

सुरेश रैना बने ब्रांड एंबेसडर

हाल ही में 17 अगस्त को लीग के सभी छह टीमों की नीलामी हुई थी। विमल ग्रुप ने कानपुर सुपरस्टार के लिए सबसे अधिक राशि की बोली लगाई थी। बता दें कि 20 अगस्त से सभी 6 टीमें खिलाड़ियों का चयन करेंगी। वहीं टूर्नामेंट में कुल 33 मुकाबले खेले जाएंगे। सुरेश रैना का इस लीग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

Advertisment

यह लीग यूपी की प्रतिभा को सामने लाएगा- राजीव शुक्ला

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, राजीव शुक्ला ने लीग के लिए खुशी जाहिर करते हुए कहा, मैं रोमांचित और प्रसन्न हूं कि यूपीटी20 लीग लॉन्च हो गई है। हम लंबे समय से अपनी खुद की लीग शुरू करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि इसकी भारी मांग है। उत्तर प्रदेश में विशाल आबादी के साथ, अधिक से अधिक खिलाड़ियों को समायोजित करना और उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करना हमारे लिए एक चुनौती रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, प्रत्येक फ्रेंचाइजी में लगभग 25 खिलाड़ी होने की शर्त के साथ, हमारा मानना ​​है कि यह लीग यूपी से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सामने लाने और टीम इंडिया को नई प्रतिभाएं देने का एक बेहतरीन मंच है।

Advertisment

वहीं डीएस चौहान ने कहा, लीग ऐसे समय में उत्तर प्रदेश में आ रही है जब हमारा राज्य कई मोर्चों पर फल-फूल रहा है और खेल उस विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह लीग कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका देगी, जिनमें साधारण पृष्ठभूमि के लोग भी शामिल हैं। मुझे विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला टूर्नामेंट लाएंगे।

Suresh Raina Cricket News General News India