Advertisment

अगर आप मुझसे पूछें, तो भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा दबाव वाला होता है : सुरेश रैना

सुरेश रैना ने कहा कि इस साल यह और रोमांचक होगा, क्योंकि विराट कोहली और बाबर आजम दोनों के पास बेहतरीन नेतृत्व क्षमता है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Suresh Raina - Virat Kohli

Suresh Raina - Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पाकिस्तान के खिलाफ मैचों के अपने अनुभव के बारें में बात करते हुए कहा कि जब भारत और पाकिस्तान खेलते हैं तो प्रशंसकों के लिए यह देखना हमेशा रोमांचक होता है। लाखों लोग मैच कै दौरान प्रसारण को देखते हैं और उम्मीद करते हैं कि इससे अच्छा मनोरंजन हो और वे कभी निराश नहीं होते हैं। उम्मीद है कि याद रखने के लिए एक और रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

Advertisment

2007 इंटरनेशनल टी20 कप के दौरान ग्रुप स्टेज में पहली बार दोनों टीमें भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने बॉल-आउट में जीत हासिल की। इसके बाद भारत-पाकिस्तान 2007 टूर्नामेंट के फाइनल में मिले, जिसमें भारत ने पांच रन से जीत दर्ज की। सुरेश रैना ने कहा, मैं 2014 और 2016 के खेलों में भी शामिल था। अगर आप मुझसे पूछें तो एक खिलाड़ी के रूप में यह हमेश दबाव वाला गेम था।

सुरेश रैना ने कहा यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप 40 ओवर की अच्छी क्रिकेट खेलें और मैच को जीतने का यही एकमात्र सही तरीका है। यदि मैच में दबाव को संभालते हैं तो आप जीत सकते हैं। भारतीय टीम ने सालों से यही हमेशा किया है और बाहर जाकर भी अपने देश के लिए करने की कोशिश की है।

कोहली और बाबर के पास बेहतरीन नेतृत्व क्षमता

Advertisment

सुरेश रैना ने आगे कहा कि इस साल यह और रोमांचक होगा, क्योंकि विराट कोहली और बाबर आजम दोनों के पास बेहतरीन नेतृत्व क्षमता है। दोनों टीमों के लिए यह मैच कितना महत्वपूर्ण है, इसको टीमों के एटिट्यूड से देख सकते हैं। उन्होंने कहा आप जानते हैं कि कप्तान फ्रंट से टीम का नेतृत्व करता है और इसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ी जुनून के साथ प्रदर्शन करते हैं।

भारतीय नजरिये से अच्छी बात यह है कि विराट कोहली के साथ टीम में रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के साथ अनुभवी खिलाड़ियों का एक मजबूत लाइन-अप है। आईपीएल के कारण टीम को यूएई में खेलने और वहां की परिस्थितियों को जानने-समझने का बहुत अनुभव है, जो उन्हें अच्छी स्थिति में खड़ा कर सकता है।

उम्मीद है एक और रोमांचक मैच देखने को मिलेगा

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम की बात करें तो बाबर आजम के साथ शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जिससे उन्हें मदद मिलेगी। यह बाबर आजम के लिए अभी पहला बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें वह टीम की कप्तानी कर रहे हैं। बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक है। इसलिए विराट कोहली और बाबर आजम के साथ एक बहुत अच्छा मुकाबला होने जा रहा है। वे दोनों वास्तव में बहुत प्रतिस्पर्धी हैं, जो जानते है कि प्रतिद्वंद्विता क्या होती है।

प्रशंसकों ने वर्षों से चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच मैच का आनंद लिया है और यह सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट में है। यह कपिल देव, इमरान खान, सौरव गांगुली, इंजमाम उल हक, एमएस धोनी के जमाने से चला आ रहा है और अब कोहली और बाबर के साथ यह रोमांच जारी रहेगा। यह एक महान विरासत है और मुझे उम्मीद है कि हमें याद रखने के लिए एक और रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

Cricket News General News India