in

‘सूर्या का तूफ़ान चालू है बॉस’, दूसरे टी-20 में सूर्यकुमार ने बनाया आतिशी शतक, तो फैन्स हुए झूमने पर मजबूर

सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले में नाबाद 111 रन बनाए।

टीम इंडिया के नए स्टार सूर्यकुमार यादव के नाम का डंका न्यूजीलैंड में भी बज चुका है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आज दूसरे टी-20 मैच में 49 गेंदों में शतक जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। उन्होंने 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। वह इस समय दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज हैं।

मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। टीम की शुरुआत धीमी रही और 6वें ओवर में 36 रन के स्कोर पर उसे ऋषभ पंत (6) के रूप में पहला झटका लगा, जिसके बाद सूर्यकुमार क्रीज पर उतरे।

उन्होंने पहले श्रेयस अय्यर (13) के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। इसके बाद उन्होंने हार्दिक पांड्या (13) के साथ 82 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान सूर्यकुमार ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने मात्र 49 गेंदों में टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक जड़ दिया।

उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय फैन्स की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। फैन्स ने सूर्यकुमार के बल्लेबाजी का जमकर आनंद लिया और खूब मीम्स शेयर किए। एक यूजर ने लिखा, ‘सूर्या का तूफान चालू है बॉस’, तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,  ‘मुझे लगता है बाबर और रिजवान सूर्यकुमार के बल्लेबाजी को पूरी रात देखना चाहिए।’ इसके अलावा अन्य ने भी तरह-तरह के कमेंट्स किए।

यहां देखिए ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं-

 

 

बहरहाल दाएं हाथ के शानदार शतक की मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। सूर्यकुमार ने नाबाद 111 रन बनाए। इसके अलावा इशान किशन ने 31 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। वहीं कीवी टीम के लिए अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने ये तीनों विकेट हैट्रिक के रूप में 20वें ओवर में हासिल किया। इस प्रकार साउदी ने T20I में अपना दूसरा हैट्रिक लिया।

nz vs ind न्यूजीलैंड भारत

‘ब्रॉडकास्टर के सस्ते नशे’- भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच में हुई बड़ी गलती, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

फीफा वर्ल्ड कप FIFA WORLD CUP 2022 SCHEDULE

फीफा वर्ल्ड कप 2022: जानें कब और कहां होंगे मैच और शेड्यूल की पूरी जानकारी