in

T20 रैंकिंग: वर्ल्ड कप के बीच सूर्यकुमार यादव बने दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

Suryakumar Yadav. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Suryakumar Yadav. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 20-20 वर्ल्ड कप में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने नीदरलैंड व साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक बनाए। अब उन्होंने पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने के बाद से सूर्यकुमार ने निरंतर प्रभावशाली खेल दिखाया है, जिसका ईनाम उन्हें अब मिला है। सूर्यकुमार यादव पहले ही इस साल 9 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं और फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया में धमाका कर रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले टूर्नामेंट में अब तक खेले गए तीन पारियों में 134 रन बनाए हैं।

कोहली 10वें स्थान पर

सूर्यकुमार यादव के अलावा साउथ अफ्रीका के रिले रूसो और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दोनों बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टॉप-10 में जगह बनाई है। रूसो ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 17 पायदान की छलांग लगाते हुए 8वां स्थान हासिल किया है।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने वाले ग्लेन फिलिप्स पांच पायदान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके टीम के साथी खिलाड़ी डेवोन कॉनवे उनसे आगे तीसरे नंबर पर हैं। रैंकिंग में दूसरे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जो 10वें स्थान पर हैं।

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडरों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर

टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला है। 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले वानिंदु हसरंगा (697) दूसरे स्थान पर है, जबकि राशिद खान 700 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं तबरेज शम्सी (694) और जोश हेजलवुड (692) क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में शाकिब अल हसन पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

मिल्टन शुम्बा पैंट जिम्बाब्वे नीदरलैंड्स

लाइव मैच में खिलाड़ी की उतर गई पैंट, कैमरे में कैद हुआ वीडियो

ऋषभ पंत रोहित शर्मा

फिर नहीं मिली ऋषभ पंत को टीम में जगह, गुस्से में फैंस ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की लगाई क्लास