in

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक: रिकी पोंटिंग

सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav ( Image Credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टी-20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन प्रदर्शन की तारीफ की है और और इसके साथ ही पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स से तुलना भी की है। यादव ने टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 12 मैचों में 38.90 के औसत और 189.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 428 रन बनाए हैं।

उन्होंने इस साल 1 शानदार शतक और 2 अर्धशतक बनाकर अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। इस लिस्ट में टॉप पर बाबर आजम बैठे हैं। 31 साल के यादव शुरुआती मैच से लेकर फिनिशर तक का रोल निभाते हैं।

सूर्यकुमार यादव स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शनन करते हैं: रिकी पोंटिंग

पोंटिंग का मानना है कि सूर्यकुमार यादव के 360 डिग्री शॉट मारने का अंदाज बिल्कुल एबी डिविलयर्स की तरह है। उन्होंने यादव की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा कि जिस तरह से वह लेग साइड में बल्लेबाजी करते हैं वह काबिले तारीफ है और इससे उन्हें फास्ट और स्पिन गेंद खेलने में बेहद मदद मिलती है। उनका मानना है कि यादव को नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह अंतिम ओवरों में अच्छा खेलते हैं, हालांकि अगर वह ओपनिंग करें तो भी पोंटिंग बेहद पसंद करेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, “सूर्यकुमार जब अपने फॉर्म में रहते हैं तो उनका खेल और 360 डिग्री शॉट एकदम एबी डिविलियर्स की तरह है। वह हर तरह के शॉट मार सकते हैं, फिर चाहे लैप शॉट की बात हो या फिर लेट कट आप जानते हैं दोनों को ही खेलना आसान काम नहीं है। उसके पास ऐसे शॉट्स की बिल्कुल भी कमी नहीं है जो ग्राउंड के किसी भी छोर में गेंद को पहुंचा सकती है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो स्पिन और तेज दोनों गेंद बड़ी आसानी से खेल सकते हैं। वह एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मेरे अनुसार उसे प्लेइंग इलेवन में एक, दो या फिर चार नंबर पर खिलाना चाहिए। वह ओपनर के तौर पर भी खेल सकता है। यदि आप नहीं चाहते की वह नई गेंद का सामना करे तो उनका मध्यक्रम में पूरा उपयोग होना चाहिए। यदि वह आखिर तक बल्लेबाजी करते हैं तो आपके लिए एक मैच विनर खिलाड़ी बनेंगे।”

Washington Sundar. (Photo Source: BCCI)

ZIM vs IND : वाशिंगटन सुंदर को नहीं मिल रहा किस्मत का साथ, अब जिम्बाब्वे सीरीज से हुए बाहर

डेविस कप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे निक किर्गियोस