in

मैक्सवेल के शतक पर भारी पड़ी जोश फिलिप की पारी, सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से हराया

सिडनी सिक्सर्स ने टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की।

Josh Philippe. (Photo by Darrian Traynor/Getty Images)
Josh Philippe. (Photo by Darrian Traynor/Getty Images)

बिग बैश लीग में आज खेले गये 13वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से हरा दिया। जोश फिलिप ने नाबाद 99 रन की पारी खेली और मात्र एक रन से शतक से चूक गये, लेकिन उनकी पारी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले मेलबर्न स्टार्स ने मैक्सवेल के 103 रनों की मदद से 20 ओवर में 177 रन बनाये। जवाब में सिडनी सिक्सर्स ने 19.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैक्सवेल ने जड़ा बीबीएल का पहला शतक

बिग बैश लीग के 13वें मैच में सिडनी सिक्सर्स की भिड़ंत मेलबर्न स्टार्स के साथ हुई। टॉस जीतकर सिडनी सिक्सर्स ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेलबर्न स्टार्स की ओर से पारी की शुरुआत करने स्टोइनिस और जो क्लार्क उतरे। मेलबर्न की शुरुआत बेहद खराब हुई । दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मार्कस स्टोइनिस (3) पवेलियन लौट गये। उन्हें बेन द्वार्शुईस ने फिलिप के हाथों कैच कराया।

अगले ही ओवर में जो क्लार्क भी शून्य पर आउट हो गये। हालांकि इसके बाद निक लार्किन और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाल लिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस बीच 9वें ओवर में 59 रन के स्कोर पर लार्किन (23) क्रिश्चियन का शिकार हो गये।

मैक्सवेल आज अपने पुराने अंदाज में नजर आये और मैदान में चौकों-छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने बिग बैश लीग में 54 गेंदों में अपना पहला शतक जड़ दिया। हालांकि वह ज्यादा देर क्रीज पर टिके नहीं और 103 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। अंत में आंद्रे रसेल (12) और वेबस्टर (4) की मदद से मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाये।

जोश फिलिप ने खेली नाबाद 99 रनों की पारी

टारगेट का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स के दोनों ओपनर ने सधी हुई शुरुआत की। जोश फिलिप और जेम्स विंस ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। जेम्स विंस चौथे ओवर में 9 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद हेनरिक्स और फिलिप ने पारी को संभाला। दोंनों बल्लेबाजों ने रन गति को बनाये रखा और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

इस बीच हेनरिक्स 29 के निजी स्कोर पर एडम जम्पा का शिकार हुए। डेनियल ह्यूज भी ज्यादा देर मैदान में नहीं टिके और सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जॉर्डन सिल्क और जोश फिलिप अंत तक टिके रहे। दोनों ने 66 रनों की साझेदारी करते हुए सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से जीत दिलाई। जोश फिलिप शतक से चूक गये और 99 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही जॉर्डन सिल्क 25 रन पर नाबाद रहे।

Pakistan - West Indies ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले वनडे सीरीज में दर्शकों को मिलेगी फ्री एंट्री

England (Source: Twitter)

Ashes 2021-22 : इंग्लैंड ने एडिलेड टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की